Home » इंडिया » Rain in Hyderabad, 8 died It may heavy rain in many part's of country
 

Weather Update: हैदराबाद में बारिश से हाहाकार, कई इलाके जलमग्न, आठ लोगों की मौत, देश के कई इलाकों में आज भारी बारिश का अनुमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2020, 8:00 IST

Weather Forecast: हैदराबाद में बेमौसम हुई बारिश (Rain) ने हाहाकार मचा रखा है. जिसके चलते शहर के कई इलाकों में पानी भर गया. बीते चौबीस घंटों के दौरान यहां 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इलाकों में हालात बेहद खराब दिखे. यहां भारी बारिश के बाद पानी में वाहनों के साथ साथ इंसान भी बहते दिखे. जानकारी के मुंताबिक, हैदराबाद (Hyderabad) के चंद्रायनगुट्टा इलाके में एक बोल्डर घर पर गिर पड़ा. जिसमें दबकर आठ लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग (Department of Meteorological) ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट (Heavy Rain Alert) जारी किया है.

हैदराबाद प्रशासन (Hyderabad Administration) ने लोगों से घरों से बाहर न जाने की अपील की हैै. राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हालात का जायजा लेने के लिए हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. स्थानी लोग राहत बचावकर्मियों के साथ मिलकर राहत बचाव कार्य कर रहे हैं. हैदराबाद में सबसे ज्यादा बारिश एलबी नगर में हुई है. जहां 24 घंटे में 25 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मुख्यमंत्री ने प्रशासन से बाढ़ के हालात पर रिपोर्ट मांगी है. मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से तेलंगाना में भारी बारिश हुई. हैदराबाद में इतनी बारिश हुई कि निचले इलाके पूरी तरह पानी में डूब गए है.


जॉनसन और जॉनसन ने रोका कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, वॉलेंटियर को हुई अज्ञात बीमारी

अब बंगाल की खाड़ी में बना दबाव तेलंगाना से होते हुए महाराष्ट्र तक पहुंच गया है. इसकी वजह से हैदराबाद के साथ ही तेलंगना के दूसरे हिस्सों में आज भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने लोगों को भारी बारिश के साथ आसमानी विजली से सावधन रहने की चेतावनी दी है. बता दें कि महाराष्ट्र में भी आज भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ आसमानी बिजली गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, रायगढ़, कोंकण रीजन, रत्नागिरी और पालघर में शुक्रवार तक भारी बारिश की आशंका जताई है.

UP 69000 शिक्षक भर्ती: 31277 शिक्षक भर्ती की लिस्ट जारी, 14-15 अक्टूबर को होगी काउंसलिंग

उत्तर प्रदेश: किराया न देने पर महिला को पेड़ से बांधकर पीटा, घर का समान फेंक दिया सड़क पर

सरकार ने भी इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा उत्तरी और दक्षिणी कर्नाटक में आसमानी बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. उधर तेलंगाना के साथ ही आध्र प्रदेश को भी भारी बारिश और आकाशीय बिजली से सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा गोवा और कोंकण में भी भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है मौसम विभाग ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र व मराठवाड़ा के दूरस्थ इलाकों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

Video: दुबई की सड़कों पर ब्रिटिश सिंगर ने गाया भारतीय गाना, लेफ्टिनेंट जनरल ने पोस्ट किया वीडियो

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार शाम तक आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में समुद्र में हालात ठीक नहीं रहेंगे. इस दौरान, 55-65 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चलेंगी. जो बढ़कर 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती हैं. ऐसे में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है. बंगाल की खाड़ी में बने गहरे दबाव के चलते ओडिशा से सटे झारखंड में भी बारिश की संभावना है.

राजस्थान: ब्वॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही थी युवती, कमरे में लाश मिलने के बाद मचा हड़कंप

First published: 14 October 2020, 8:00 IST
 
अगली कहानी