Home » इंडिया » Rains may again occur in Bihar, floods may be in Patna
 

बिहार के लिए बुरी खबर, बारिश फिर बन सकती है आफत, आ सकता है बाढ़ का कहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2019, 12:20 IST

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में एक बार फिर बाढ़ का कहर आ सकता है. सोमवार को पटना सहित अन्य जिलोंं में हल्के बादल छाए हुए हैं. इससे मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है. मौसम विभाग ने जमकर बारिश के आसार बताए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है. अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहेंगे तथा तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है.

 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि सोमवार को भागलपुर जिले का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं गया जिले का न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस तथा पूर्णिया जिले का न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, सोमवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. इससे पहले रविवार को पटना का न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि सितंबर महीने के आखिरी सप्ताह में बिहार में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई थी. राज्य में 27 से 30 सितंबर तक मूसलाधार बारिश हुई थी. इसके बाद 15 जिलों में बाढ़ की स्थिति हो गई थी. राजधानी पटना में तो बाढ़ ने जनजीवन कठिन बना दिया था. बाढ़ के बाद आई महामारी और डेंगू ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.

कमलेश तिवारी मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता, बरामद हुए खून से सने भगवा कपड़े

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी के समर्थन में राहुल गांधी, पीयूष गोयल को कहा- 'नफरत में अंधा'

First published: 21 October 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी