Home » इंडिया » raipur court has given bail to senior journalist vinod verma in the alleged sex cd case
 

अश्लील सीडी मामले में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 18:17 IST

छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले में बीते 27 अक्टूबर को राज्य पुलिस द्वारा यूपी के गाज़ियाबाद स्थित घर से गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को जमानत मिल गई है. इस मुद्दे पर वह रायपुर की जेल में बंद थे. विनोद वर्मा से जुड़े इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

दरअसल 12 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी के मंत्री की कथित सेक्स सीडी मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को सीबीआई ने 12 दिनों की न्यायिक हिरासत में लिया था. बाद में सीबीआई ने कोर्ट से 14 दिनों की रिमांड की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने 3 जनवरी तक 12 दिनों की ही रिमांड दी थी.

सीबीआई ने मंत्री राजेश मूणत की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. भूपेश बघेल और विनोद वर्मा के खिलाफ अश्लील सीडी बांटने के अलावा फिरौती मांगने का भी आरोप है. राजेश मूणत ने 27 अक्टूबर 2017 को ये रिपोर्ट लिखवाई थी. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी.

सीबीआई पंढरी थाने में प्रकाश बजाज ने जो मामला दर्ज कराया था उसकी भी जांच करेगी, जिसे आईपीसी की धारा 384, 506 के तहत दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल में इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इस मामले में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को कुछ समय पहले राज्य पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके अलावा भाजपा नीत राज्य सरकार ने साजिश रचने के लिए विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर आरोप मढ़ा था.

First published: 28 December 2017, 18:17 IST
 
अगली कहानी