Home » इंडिया » Raipur Police arrested Simi terrorist from Hyderabad
 

रायपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सिमी के 'आतंकी' को किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 15:11 IST

रायपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल, प्रतिबंधित संगठन सिमी के एक फरार कथित आतंकी को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस कथित आतंकी को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. बता दें कि ये आतंकी छह साल से फरार था तब से पुलिस लगातार इसकी तलाश में जुटी थी. गौरतलब है कि साल 2013 में सिमी के आतंकियों ने बोधगया और पटना में हुए बम धकामों की जिम्मेदारी ली थी. इस घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी रायपुर में आ कर छिप गए थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार किया गया आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली पिता नईमुद्दीन उर्फ बाबू खान मूल रूप से रायपुर शहर के मौदहापारा का रहने वाला है. 32 साल का ये आरोपी कथित तौर पर आतंकी संगठन के लिए बतौर सहयोगी प्रचार-प्रसार और बैठकें आयोजित करने काम करता था. इस पर आरोप है कि इसी ने साल 2013 में धमाके के बाद आतंकियों को रायपुर में छिपाने में अहम भूमिका निभाई थी. बम धमाकों के बाद वह फरार हो गया था. साल 2013 में बोधगया और पटना में हुए सीरियल ब्लास्ट के कुछ समय बाद ही रायपुर में आतंकियों के पकड़े जाने की खबरें आई थीं. पुलिस ने इस मामले में अब तक 17 आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को आरोपी केमिकल अली के फ्लाइट से हैदराबाद आने की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस टीम हैदराबाद भेजी गई. उसके बाद पुलिस ने आतंकी को एयरपोर्ट पर ही घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया गया था. एसएसपी आरिफ शेख और सीएसपी त्रिलोक बंसल ने बताया कि साल 2013 में सिमी का प्रचार प्रसार करने वाले सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि सीमी की आतंकियों ने 7 जुलाई, 2013 को बोधगया में महाबोधि मंदिर और उसके आसपास एक के बाद एक नौ बम धमाके किए थे. आतंकियों महाबोधि वृक्ष के नीचे दो बम लगाए थे इनमें एक सिलेंडर बम भी था. एनआईए ने अपनी जांच में पता चला कि आतंकियों ने रोहिंग्या मुस्लिमों के खिलाफ कार्रवाई का बदला लेने के लिए इन बम धमाकों को अंजाम दिया था.

इन राज्यों में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, मूसलाधार बारिश का अनुमान

First published: 12 October 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी