Home » इंडिया » Raj thackeray says muslim should pay namaj at thier homes no need of loudspeaker sonu nigam apposed loudspeaker
 

राज ठाकरे ने उठाए लाउडस्पीकर पर सवाल, बोले- घर के अंदर नमाज़ पढ़ें मुसलमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 8:19 IST

राज ठाकरे ने मुसलमानों के अजान के वक़्त लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर विरोध जताया है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुखराज ठाकरे का कहना है कि नमाज पढ़ने के लिए लाउड स्पीकर को कोई जरुरत नहीं है. घर के बाहर रास्तों पर नमाज पढ़ने को लेकर ठाकरे ने कहा कि नमाज पढ़नी है तो घर के भीतर पढ़ें. रास्ते जाम करने का कोई मतलब नहीं है.

गौरतलब है कि इसके पहले सोनू निगम ने भी अजान को लेकर सवाल उठाये थे जिसके बाद ये मामला काफी दिनों तक गर्म रहा था. लाउड स्पीकर को लेकर सोनू ने कहा था कि इससे उनकी नींद ख़राब हो जाती है.सोनू निगम ने ट्वीट किया था जिसके बाद सोशल मीडिया में काफी हलचल मच गयी थी.

अज़ान और नमाज़ को लेकर राज ठाकरे ने कहा, ''मैं आज महाराष्ट्र और देश के तमाम मुसलमानों से बोलता हूं कि तुम्हें क्यों लाउडस्पीकर चाहिए. सुबह की अजान देने के लिए तुम्हें लाउडस्पीकर क्यों चाहिए, किसको बताना चाहते हो? नमाज पढ़ना है तो घर में पढ़ो रास्ता क्यों बंद कर रहे हो? सब लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारी खुद समझो. जिससे देश या राज्य में किसी भी तरह के संघर्ष की स्थिति पैदा न हो."

 

मराठा आंदोलन को मिला राज ठाकरे का साथ

मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे मराठा आंदोलन को राज ठाकरे का साथ मिल गया है. राज ठाकरे ने इस आंदोलन में हुई हिंसा के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया. राज ठाकरे ने मराठा आंदोलन को लेकर सर्कार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार से अगर शासन नहीं हो रहा तो उसे हट जाना चाहिए. सरकार को जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का कोई हक़ नहीं है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: आंदोलन के हिंसक होने के बाद मराठा क्रांति मोर्चा ने मुंबई बंद लिया वापस

सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए. राज ठाकरे ने कहा इस बड़े आंदोलन को लेकर सरकार को पहले ही साफ़ कर देना चाहिए की इसमें उन्ही भूमिका और इरादे क्या हैं. राज ठाकरे ने युवाओं से अपील करी कि आत्महत्या न करें.

First published: 28 July 2018, 8:05 IST
 
अगली कहानी