Home » इंडिया » Rajasthan: 3 jawans lost lives after a defence truck rolled down a hill in Barmer Chauhtan
 

राजस्थान: पहाड़ी से नीचे गिरा वायु सेना का ट्रक, तीन जवानों की दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 16:34 IST

भारतीय वायुसेना के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का एक ट्रक हादसे का शिकार हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, बाड़मेर के चौहटन पहाड़ी हिल टॉप सड़क से सेना का ट्रक नीचे खाई में चली गई. इस दुर्घटना में वायुसेना के तीन जवानों की मौत हो गई है. इसके अलावा पांच और जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, सेना के इस ट्रक में कुल 8 जवान सवार थे. इस हादसे के बाद जवानों को ट्रक से बाहर निकाला गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. एयरफोर्स की ट्रक हिलटॉप पर चल रहे कार्य की निगरानी करने गया था. रिपोर्ट के अनुसार, क्षतिग्रस्त सड़क से गुजरते समय ट्रक अचानक पलटकर पहाड़ी से लुढ़क गया.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू टीम ने राहत कार्य शुरू किया. दो जवानों की स्थिति गंभीर है. उन्‍हें बाड़मेर के हायर सेंटर भेजा गया है. फिलहाल, मृतक सैनिकों की शिनाख्‍त की जा रही है. वहीं घायलों में मणिराम, अरूण कुमार और हेमन प्रसाद की पहचान हो गई है.

इससे पहले उत्‍तराखंड में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस दुर्घटना में भी तीन लोगों की मौत हो गई है. हेलीकॉप्‍टर देहरादून से राशन लेकर मोलड़ी से अराकोट जा रहा था. इसी दौरान वह क्रैश हो गया था. दुर्घटना में हेलीकॉप्टर के पायलट, को-पायलट और एसडीआरएफ के जवान की मौत हो गई.

'ED और CBI का गलत इस्तेमाल कर पी चिदंबरम का चरित्र हनन कर रही है मोदी सरकार'

अब बांग्लादेश ने भी पाक को दिया झटका, कहा- आर्टिकल 370 को हटाना भारत का आंतरिक मामला

First published: 21 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी