Home » इंडिया » Rajasthan: A man arrested had called to labor minister of state fake posing as Amit Shah PA
 

राजस्थान के श्रम मंत्री को अमित शाह का फर्जी PA बनकर किया फोन, पुलिस ने ऐसे धर दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2020, 16:16 IST

Rajasthan: राजस्थान से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जो गृहमंत्री अमित शाह का फर्जी पर्सनल असिस्टेंट बनकर फोन कर रहा था. हद तो तब हो गई जब इसने सीधे राजस्थान के श्रम मंत्री को फोन कर दिया. साकेत नाम के इस शख्स को राजस्थान पुलिस ने अलवर के पास से गिरफ्तार कर लिया है.

साकेत ने राजस्थान के श्रम मंत्री को फोन करके मंत्री से एक शख्स को नौकरी पर दुबारा रखवाने की बात कही. दरअसल, इस शख्स की लॉकडाउन में नौकरी चली गई थी. वह एक नामी प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था. उसकी नौकरी जाने के बाद साकेत ने सीधे अमित शाह का पीए बनकर श्रम मंत्रालय में फर्जी कॉल किया और शख्स को नौकरी पर दोबारा रखने को कहा. 

हालांकि जब सीधे गृहमंत्री के पीए की तरफ से फोन की बात सामने आई तो राजस्थान के श्रम मंत्री कार्यालय ने सीधे अमित शाह के दफ्तर ही फोन कर दिया. उधर से बताया गया कि उनके पीए ने फोन कर एक शख्स को नौकरी पर रखवाने की सिफारिश की गई है. इस पर गृहमंत्री के कार्यालय ने साफ किया कि ऐसा कोई फोन उनके पीए की तरफ से नहीं किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने पायलट गुट को दी बड़ी राहत, स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर कही ये बड़ी बातें

इससे साफ हो गया कि यह फर्जी कॉल था. इसके बाद अमित शाह के दफ्तर से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को शिकायत दे दी गई और मामले में केस दर्ज कर लिया गया. इसके बाद पुलिस तलाश में जुट गई और आरोपी को अलवर के पास से गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले 18 जुलाई को भी एक शख्स की ऐसे ही फर्जी कॉल में गिरफ्तारी हुई थी, उसने भी खुद को गृहमंत्री का पीए बताया था.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने अभिषेक द्विवेदी नामक इस शख्स को गिरफ्तार किया था. 3 जुलाई 2020 को होम मिनिस्टरी से एक शिकायत मिली थी कि एक व्यक्ति खुद को गृह मंत्री का पर्सनल सेक्रेटरी बताकर कई विभागों में फोन कर रहा है. 

कोरोना वायरस: मास्क नहीं पहना तो देना होगा 1 लाख रुपये का जुर्माना, होगी दो साल की जेल

BJP उपाध्यक्ष का बड़ा आरोप- पाकिस्तान के ISI से जुड़ा है बॉलीवुड के कुछ लोगों का रिश्ता

First published: 23 July 2020, 16:02 IST
 
अगली कहानी