Home » इंडिया » Rajasthan and Telengana elections 2018: Pm modi appeals people to vote for BJP
 

PM मोदी ने इस अनोखे अंदाज में लोगों से की वोट डालने की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 11:26 IST

राजस्थान और तेलंगाना में आज विधानसभा चुनावों के लिए मतदान शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री मोदी ने लोदों से इस बार नए अंदाज में अपना मताधिकार प्रयोग करने की अपील की. राजस्थान में भारतीय जानता पार्टी के लिए इस बार कांग्रेस से कड़ा मुकाबला है. राजस्थान चुनावों के लिए पीएम मोदी ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लोगों से भारी मात्रा में वोट डालने की अपील की. पीएम मोदी ने राजस्थान और तेलंगाना की जनता से उनकी भाषा में ही वोट डालनी की अपील की है. राजस्थान में हिंदी तो वहीं तेलंगाना के वोटर्स से तेलगु भाषा में मताधिकार प्रयोग करने की अपील की है.

पीएम मोदी ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, "राजस्थान में आज मतदान का दिन है. राज्य के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के महापर्व में अवश्य भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें."

ये भी पढ़ें- 'वसुंधरा को है आराम की जरूरत, बहुत मोटी हो गई है'

 

वहीं तेलंगाना में भी जनता को तेलगु भाषा में संबोधित करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है. उन्होंने तेलंगाना चुनावों के मद्देनजर तेलुगू में भी ट्वीट कर कहा, "आज चुनाव का दिन है. मैं सभी भाइयों और बहनों से अपना बहुमूल्य वोट डालने के लिए बड़ी संख्या में आने का अनुरोध करता हूं. मैं विशेष रूप से युवाओं से लोकतंत्र को अधिक समृद्ध बनाने के लिए भी अपने वोट का उपयोग करने का अनुरोध करता हूं."

गौरतलब है कि राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है. वहीं तेलंगाना में 119 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. राजस्थान में पिछले 25 साल से एक परम्परा चली आ रही है कि हर बार चुनावों में सरकार बदलती है. गौरतलब है कि राजस्थान में साल 1951 से लेकर अभी तक कुल 14 बार चुनाव हो चुके हैं.

First published: 7 December 2018, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी