Home » इंडिया » Rajasthan Assembly Election 2018: BJP releases party manifesto in Jaipur, Arun Jaitley and CM Vasundhara Raje present
 

'राजस्थान में फिर से बनी BJP की सरकार तो मिलेगा 50 लाख लोगों को रोजगार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 14:07 IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले सारी पार्टियां जोर-शोर से तैयारी में लगी हुई हैं. इसी के साथ भाजपा ने राज्य चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र जारी करने के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे.

भारतीय जनता पार्टी ने अपने इस घोषणापत्र को राजस्थान गौरव संकल्प 2018 का नाम दिया है। इस मौके पर वसुंधरा ने अपने 5 साल के कार्यकाल का भी ब्यौरा दिया. सीएम वसुंधरा ने दावा किया कि उन्होंने अपने 95 प्रतिशत वादों को पूरा किया है. 

सीएम वसुंधरा ने बताया कि पार्टी ने अपने 2013 के घोषणापत्र के 81 प्रतिशत वादों को पूरा किया है. वहीं 665 बिंदुओं में से 630 पर काम पूरा हो गया है या फिर कार्रवाई चल रही है. सीएम ने बताया कि हमने रोजगार का वादा पूरा किया है और 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी है.

पढ़ें- Video: एक चायवाले ने राजस्थान की CM वसुंधरा राजे को सबके सामने सुना दी खरी-खोटी

बीजेपी ने इसके साथ ही नई घोषणाएं भी की हैं. बीजेपी के घोषणापत्र के अनुसार, बीजेपी हर जिले में योग भवन बनाएगी. घोषणापत्र में किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया गया है. इसके साथ ही फिर से सरकार बनने पर 50 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया गया है. वहीं बेरोजगारों को 5 हजार रुपए भत्ता दिया जाएगा. 

पढ़ें- मोदी सरकार में स्कूली बच्चों के आए अच्छे दिन, बैग और होमवर्क से मिली राहत

घोषणापत्र में गांवों के लिए 250 करोड़ का स्टार्ट अप फंड और किसानों को फसलों की लागत का डेढ़ गुना भाव मिले इसके लिए राज्य में MSP खरीद की प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी और सुदृढ़ करने की बात कही गई है. बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को चुनाव होगा और 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होंगे.

First published: 27 November 2018, 14:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी