Home » इंडिया » Rajasthan Assembly Election 2018: congress released its first list of 152 candidates
 

राजस्थान चुनाव 2018: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सचिन पायलट और गहलोत संभालेंगे मोर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 8:38 IST

राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार की रात अपने 152 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. तकरीबन रात 12:30 बजे कांग्रेस ने ये लिस्ट जारी की. 152 उम्मीदवारों की इस पहली लिस्ट में कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं. इस बार कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट राजस्थान की टोंक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं कांग्रेस के पार्टी महासचिव अशोक गहलोत जोधपुर के सरदारपुरा से चुनाव लड़ेंगे. सरदारपुरा सीट अशोक गहलोत की परम्परागत सीट मानी जाती है.

कांग्रेस पार्टी के लिस्ट जारी करने के पहले ही कांग्रेस के इन दोनों दिग्गजों ने चुनाव लड़ने के अपने इरादे स्पष्ट किये थे. जारी लिस्ट के अनुसार राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष गिरिजा व्यास को उदयपुर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहां कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को नाथद्वारा से चुनाव लड़ने के लिए उतारा है. गौरतलब है कि यहां पर पिछली बार सीपी जोशी केवल 1 वोट से चुनाव हारे थे.

नोखा सीट से इस बार कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर लाल होंगे. इसी के साथ कांग्रेस ने बुधवार को ही बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सांसद हरीश मीणा को देवली उनियारा से पार्टी उम्मीदवार बनाया है. गुरुवार की रात पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के महासचिव मुकुल वासनिक ने 152 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की.

झूठ बोलने की मशीन में राफेल डालकर प्रधानमंत्री निकालना चाहते हैं राहुल गांधी'

इस बार कांग्रेस ने पिछली बार जीत हासिल कर चुके सभी विधायकों को दोबारा कांग्रेस ने टिकट दिया है. लिस्ट जारी करने के एक दिन पहले ही बीजेपी छोड़ कांग्रेसका हाथ थामने वाले 5 बार के विधायक हबीबुर्रहमान को कांग्रेस ने नागौर से पार्टी उम्मीदवार के तौर पर उतारा है. गौरतलब है कि इस बार चुनाव में कांग्रेस की 152 प्रत्याशियों की लिस्ट में करीब 40 नए चेहरों चुनावी रण में अपनी बाजी खेलने को उतरे गए हैं.

First published: 16 November 2018, 8:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी