Home » इंडिया » Rajasthan Assembly Election: Rahul Gandhi attacks PM Modi on rally in Dholpur Bharatpur
 

राहुल गांधी का बड़ा आरोप- PM मोदी करते हैं अनिल अंबानी की चौकीदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 13:26 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों पीएम मोदी पर हमलावर है. राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अनिल अंबानी के चौकीदार हैं. 

राजस्थान के धौलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि साढ़े चार साल से केंद्र में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं और राजस्थान में वसुंधरा राजे सीएम हैं, लेकिन क्या उन्होंने राज्य के लिए कुछ किया? 

राहुल ने कहा कि जब केंद्र में हमारी केंद्र सरकार थी तो हमने लोगों को मनरेगा दिया. इसके अलावा 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया और राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने राजस्थान की हालत सुधारी थी. मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों और मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया. 

राहुल ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपया माफ किया, लेकिन मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के 15-20 अमीरों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया. इसमें विजय माल्या, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी का नाम शामिल है. 

 

उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ प्रधानमंत्री के दफ्तर में एक बार गया हूं और सिर्फ उनसे किसानों के कर्जमाफी की बात की. मैंने उनके दफ्तर में जाकर कहा कि आप अरबपतियों के प्रधानमंत्री नहीं हो. जब मैंने प्रधानमंत्री से किसान का कर्ज माफ करने की बात कही, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. वो चुपचाप मुझे देखते रहे.

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री चुनाव लड़ रहे थे तो उन्होंने कहा था कि वे चौकीदार बनेंगे. लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया था कि वो किसकी चौकीदारी करेंगे. उन्होंने इसके आगे कहा कि नरेंद्र मोदी आज अनिल अंबानी की चौकीदारी करते हैं.

राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल विमान की डील उन्होंने HAL से छीन कर अनिल अंबानी को दे दी. इस डील में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार किया है. वहीं अनिल अंबानी पर 45000 करोड़ रुपये का कर्ज है. अनिल अंबानी के पास राफेल विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं था, फ्रांस के साथ हुई डील से 10 दिन पहले ही उनकी कंपनी बनी थी. मोदी सरकार ने फ्रांस को सीधे कहा था कि अगर डील होगी तो अनिल अंबानी की कंपनी के साथ ही होगी. 

First published: 9 October 2018, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी