Home » इंडिया » Rajasthan ATS has arrested a suspect, for transferring funds to ISIS, from Chennai
 

राजस्थान ATS ने संदिग्ध ISIS ऑपरेटर को किया गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2017, 11:50 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान एटीएस ने चेन्नई में आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक संदिग्ध ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. बर्मा बाजार इलाके से राजस्थान एटीएस और चेन्नई पुलिस की ज्वाइंट टीम ने 30 साल के हारून को दबोचा है.

पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है. हारून पर आईएसआईएस के लिए फंड जुटाने के साथ ही युवाओं की भर्ती का भी इल्जाम है. जानकारी के मुताबिक, चेन्नई के मायलापुर से गिरफ्तार एक संदिग्ध मोहम्मद इकबाल से पूछताछ के बाद हारून पर शिकंजा कसा गया.

पुलिस के मुताबिक इकबाल ने खुलासा किया था कि बरुबा बाजार में एक मोबाइल फोन की दुकान का मालिक हारून आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए काम करता है.

पूछताछ के दौरान इकबाल ने बताया था कि हारून इराक और सीरिया में सक्रिय इस्लामिक स्टेट के लिए नए रंगरूटों की भर्ती का काम करता है. सुरक्षा एजेंसियां अब उसके खातों की छानबीन कर रही हैं.

सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि ISIS भारत में पांव जमाने की कोशिश कर रहा है. कश्मीर से लेकर दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में आईएसआईएस से प्रेरित युवाओं के भटकाव के चंद मामले सामने आए हैं. हालांकि अभी कोई पुख्ता सबूत नहीं है, जिससे ये कहा जा सके कि ISIS वाकई भारत में पूरी तरह सक्रिय है.

हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि ISIS के लिए इराक और सीरिया में कुछ भारतीय युवा जंग लड़ रहे हैं. ISIS के टेरर ब्लू-प्रिंट में कश्मीर घाटी के युवाओं पर भी फोकस है. सुरक्षा एजेंसियां अभी आईएस के भारतीय लिंक को लेकर सतर्कता बरत रही हैं.

First published: 4 July 2017, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी