Home » इंडिया » Rajasthan BJP Chief Madan Lal Saini passed away in AIIMS Delhi
 

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख, अंतिम संस्कार आज

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 8:12 IST

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी का सोमवार को निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली स्थित एम्स में आखिरी सांस ली. वह राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष के साथ राज्यसभा सदस्य भी थे. सैनी के निधन के चलते मंगलवार को राज्यसभा में श्रद्धाजंलि के बाद सदन की कार्यवाही चलेगी. 75 वर्षीय मदन लाल सैनी पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे.

जिसके चलते उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका सोमवार को निधन हो गया. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी हाल ही में उनसे दिल्ली में मुलाकात की थी. सैनी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया हैउन्हें राजस्थान विधानसभा के चुनाव से पहले 2018 में ही प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. मंगलवार दोपहर 3 बजे सैनी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के अलावा बीजपी के अन्य नेताओं ने सैनी को एम्स पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. बता दें कि सैनी को फेफड़ों में इन्फेक्शन के चलते पिछले दिनों एम्स में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी एम्स पहुंचकर उनका हाल-चाल लिया था.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी जी के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में आप जन-सरोकारों से निकटता से जुड़े रहे. शोक-संतप्त परिजनों, सहयोगियों और समर्थकों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. गतात्मा को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि.'

विंग कमांडर अभिनंदन की मूछों पर लोकसभा में ये क्या कह गए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

First published: 25 June 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी