Home » इंडिया » Rajasthan: BJP leader Samrath Kumawat shot dead and then chopped off in pratapgarh
 

राजस्थान: BJP नेता को दिनदहाड़े मारी गोली, फिर तलवार से काट दी गर्दन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2018, 9:26 IST

बीजेपी शासित राजस्थान के प्रतापगढ़ में भाजपा के एक नेता की बाइक सवार हमलावरों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. बीजेपी नेता समरथ कुमावत पर तब हमला हुआ, जब वह दिन में सड़क किनारे खड़े थे. पुलिस के अनुसार, बाइक पर सवार तीन से चार बदमाशों ने पहले कुमावत को गोली मारी उसके बाद तलवार से उनकी गर्दन को अलग कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी राजस्थान के प्रतापगढ़ शहर से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक गांव में यह दुर्दान्त मर्डर हुआ है. हमला इतना जोरदार था कि कुमावत की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. हालांकि, लोग उन्हें बचाने का प्रयास करते रहे. वहीं हत्या करने के बाद हमलावर तुरंत फरार हो गए.

इसके बाद कुमावत के शव को लेकर लोग विरोध में बैठे रहे और हमलावरों की गिरफ्तारी की जल्द से जल्द मांग की. क्रूर हत्या को लेकर भाजपा में भी गुस्सा है. राजस्थान पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी और हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. कुमावत बीजेपी के सक्रिय सदस्य थे. स्थानीय बीजेपी नेता मंगू सिंह ने कहा कि सम्राट कुमावत इस गांव के सीनियर नेता थे. कुमावत के परिवार ने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. 

वहीं घटना को लेकर कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने बीजेपी सरकार की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया, "मैं राजस्थान के प्रतापगढ़ में भाजपा के समरथ कुमावत की क्रूर हत्या की निंदा करता हूं. इस तरह के जघन्य अपराध के अपराधियों को गंभीर रूप से दंडित किया जाना चाहिए. राज्य में कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति गंभीर चिंता का विषय है."

First published: 4 November 2018, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी