Home » इंडिया » Rajasthan BJP president Madan lal saini says mughal emperor Akbar was characterless, don't comprises with maharana pratap
 

BJP के इस दिग्गज नेता का बड़ा बयान, कहा- चरित्रहीन था अकबर, बीकानेर की रानी ने ऐसे सिखाया था सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 15:11 IST

भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता और राज्य सभा के सांसद मदनलाल सैनी ने मुगल बादशाह अकबर को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने अकबर को चरित्रहीन करार देते हुए कहा है कि मीना बाजार में उसने राजपूत रानी के साथ छेड़छाड़ और अभद्रता का प्रयास किया था. बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि महाराणा प्रताप से अकबर की तुलना नहीं की जानी चाहिए और अगर कोई ऐसा करता है तो यह इतिहास के साथ बड़ा मजाक होगा.

मदनलाल सैनी, राजस्‍थान बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष भी हैं. वे महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित रहे थे. उन्‍होंने अकबर के बारे में टिप्‍पणीकरते हुए कहा ''अकबर चरित्रहीन था, मीना बाजार उसके कुकृत्यों के लिए बदनाम था, वह अक्‍सर महिलाओं का वेश बनाकर वहां जाता था और उनके साथ छेड़खानी और गलत हरकत करने का प्रयास करता था.'

बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष सैनी के अनुसार, अकबर ने एक बार राजपूत रानी किरण देवी के साथ भी मीना बाजार में छेड़छाड़ की कोशिश की थी. लेकिन बीकानेर की रानी ने उसे पहचान लिया था और उसके इरादे भांप कर उसके सीने पर कटार से वार कर दिया था. अपनी जान की भीख मांगने पर अकबर को राजपूत रानी ने उसे छोड़ दिया, जिसके बाद मीना बाजार बंद कर दिया गया.

गौरतलब है कि सैनी कई बार अपने अटपटे और विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहे हैं. इससे पहले हुमायूं को बाबर का पिता बता दिया था जबकि मुगल वंश के संस्‍थापक बाबर का बेटा हुमायूं है.

First published: 6 June 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी