Home » इंडिया » Rajasthan BJP president says that Humayun at his death time told babur to respect cow
 

मरते समय हुमायूं ने बाबर से कहा था कि भारत में रहना है तो गाय का करो सम्मान- भाजपा अध्यक्ष राजस्थान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 8:43 IST

मॉब लिंचिंग इस वक़्त देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा है. इस तरह भीड़ का बेकाबू हो जाना कानून और न्याय व्यवस्था के लिए चुनौती है. राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग का मामला अभी शांत नहीं हुआ है. इस मामले में कभी पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान खड़े होते हैं. तो कभी इसमें स्थानीय नेताओं के हाथ की बात सामने आती है.

इस मामले में राजस्थान के नवनिर्वाचित भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी को पूछा गया तो उन्होंने अजीबोगरीब बयान दिया. अलवर मॉब लिंचिंग मामले में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया की गाय समाज के लिए कितनी महत्वपूर्ण है.

सैनी ने कहा, 'जहां तक मुझे पता है, जब हुमायूं मर रहा था तो उसने बाबर को बुलाकर कहा कि अगर तुम्हें हिंदुस्तान पर शासन करना है तो हमेशा गाय, महिला और ब्राह्मण का सम्मान करना.'

ये भी पढ़ें- अलवर लिंचिंग: 'हमलावरों ने कहा, MLA साहब हमारे साथ हैं.'

इसी के साथ बीजेपी अध्यक्ष ने इतिहास को पलटते हुए गाय के सम्मान को महत्वपूर्ण बताया. गौरतलब है कि हुमायूं बाबर का बेटा था. जब वह बीमार पड़ा तब तक बाबर की मौत हो चुकी थी. 

राजस्थान में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनके मद्देनजर भाजपा ने हाल ही में मदन लाल सैनी को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग पर बोले योगी आदित्यनाथ, 'जितना इंसान जरूरी है उतनी ही गाय'

 

First published: 26 July 2018, 8:43 IST
 
अगली कहानी