Home » इंडिया » Rajasthan: CBI questions CM Ashok Gehlot OSD in alleged suicide case of Vishnudutt Vishnoi
 

राजस्थान: CM अशोक गहलोत तक पहुंची CBI की आंच, OSD को पूछताछ के लिए बुलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2020, 12:33 IST

Rajasthan: राजस्थान में सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक CBI की आंच पहुंच गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूछताछ के लिए बुलाया है. मंगलवार को सीबीआई ने CM गहलोत के OSD देव राम सैनी को बुलाया है.

दरअसल, 23 मई को राज्य के पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने कथित तौर पर आत्महत्या कर लिया था. विष्णुदत्त विश्नोई ने चूरू में आत्महत्या की थी. इसी मामले में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. विष्णुदत्त विश्नोई राजगढ़ के एसएचओ रहे हैं. उनकी मौत के सिलसिले में बयान दर्ज करने के लिए राजधानी दिल्ली से CBI की एक स्पेशल क्राइम यूनिट की टीम जयपुर में है.

विष्णुदत्त विश्नोई का शव चूरू में उनके सरकारी आवास की छत से पंखे से लटका हुआ मिला था. CBI की टीम जांच के लिए ऐसे वक्त पर पहुंची है. जिसमें राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा उनके साथी बागी विधायक राज्य सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के गवर्नर लाल जी टंडन का निधन, 85 साल की उम्र में लखनऊ में ली आखिरी सांस

पिछले कुछ दिनों से राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल चल रहा है. हालांकि, यह स्पष्ट किया गया है कि सीबीआई राज्य सरकार द्वारा खुद को सौंपे गए मामले में पेशेवर तरीके से जांच कर रही है. एक दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर जमकर निशाना साधा था.

अशोक गहलोत ने पायलट पर सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्हें निकम्मा और नकारा बता दिया था. सीएम गहलोत ने कहा था कि सचिन पायलट पिछले छह महीने से बीजेपी के समर्थन से सरकार गिराने की साजिश रच रहे थे. उन्होंने बताया कि जब भी वह कहते थे कि पायलट सरकार को अस्थिर करने में लगे हुए हैं, तब उनकी बात पर कोई भरोसा नहीं करता था.

Coronavirus Update: देश में रिकवर हुए 724577 लोग, 24 घंटे में सामने आये 37,148 नए कोविड मामले

कोरोना संक्रमित मां की अर्थी को दिया था 6 बेटों ने कंधा, पांच की COVID-19 से मौत, छठवें की हालत गंभीर

First published: 21 July 2020, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी