Home » इंडिया » rajasthan chief secretary wife alleged, they molest his on daughter
 

राजस्थान के मुख्य सचिव पर पत्नी ने लगाया बेटी के यौन शोषण का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2016, 15:19 IST
(एजेंसी)

राजस्थान के मुख्य सचिव ओम प्रकाश मीणा की पत्नी ने उन पर अपनी बेटी का 12 साल की उम्र में उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा है. इसके साथ ही उन्होंने पत्र में प्रधानमंत्री से मिल कर उन्हें मामले से अवगत कराने के लिए समय देने की भी मांग की है.

इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी गीता सिंहदेव ने कहा है कि उनकी बेटी ने इस संबंध में अपना लिखित बयान हाईकोर्ट को भेजा है और अपने वकील के साथ परामर्श करने के बाद वह बेटी की ओर से मीणा के खिलाफ अलग से मामला दर्ज कराएंगी.

लोक सेवा विभाग में अतिरिक्त निदेशक गीता ने बताया, ‘‘मेरी बेटी जब 13 साल की थी, तब मेरे पति ने उसका उत्पीड़न किया था. उन्होंने करीब दो साल तक उसके साथ दुर्व्‍यवहार किया. इस साल अप्रैल में उसने इस संबंध में एक ई-मेल भेजा.’’

अधिकारी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिख कर प्रधानमंत्री से समय मांगा है ताकि वह उन्हें मामले के बारे में बताएं और उनसे इसकी जांच कराने का आग्रह करें.

बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी पिछले दो साल से अलग-अलग रह रहे हैं. पूर्व में गीता ने मीणा के खिलाफ हिंसा और क्रूरता के मामले दर्ज कराए थे, जबकि उनकी बेटी ने गुजाराभत्ते के लिए मीणा के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया था.

अधिकारी गीता सिंहदेव ने कहा, ‘‘मामला हाईकोर्ट में लंबित हैं. मैं और मेरी बेटी यौन उत्पीड़न के मुद्दे पर चुप रहे लेकिन मेरे पति की ओर से दबाव डाले जाने के बाद अब हमने मुंह खोला है.’’

गीता द्वारा दर्ज हिंसा और क्रूरता के मामले में उनकी बेटी ने उनके पक्ष में बयान दिया था.

वहीं, बेटी ने ई-मेल में आरोप लगाया है, ‘‘मेरी मानव गरिमा, आत्म सम्मान, सोच और आत्मा इस व्यक्ति के कारण जीवन भर के लिए बिखर गए.’’

उसने कहा है कि उसने हिम्मत जुटा कर अपनी मां को पिता द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने के बारे में बताया और मां की मीणा से तकरार हुई.

पुलिस पर मीणा का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए उसने कहा, ‘‘उनके प्रभाव के कारण पुलिस ने स्वतंत्र जांच नहीं की.’’ इस मुख्य सचिव टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए.

First published: 11 September 2016, 15:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी