Home » इंडिया » Rajasthan: CM Ashok Gehlot complained Governor Kalraj Mishra to PM Narendra Modi
 

राजस्थान: गवर्नर ने नहीं मानी बात तो CM अशोक गहलोत ने PM मोदी से कर दी शिकायत !

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2020, 14:26 IST

Rajasthan: राजस्थान का राजनीतिक ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गवर्नर कलराज मिश्र की शिकायत की है. इसकी जानकारी खुद सीएम अशोक गहलोत ने दी है. उन्होंने बताया कि मैंने पीएम मोदी से कल फोन पर बातकर राज्यपाल कलराज मिश्र के बर्ताव के बारे में बताया है.

सीएम गहलोत ने सात दिन पहले लिखे पत्र के बारे में भी पीएम मोदी को जानकारी दी है. दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाना चाहते हैं. सीएम गहलोत ने गवर्नर के पास 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का आग्रह खारिज कर दिया.

गवर्नर कलराज मिश्र ने सोमवार को विधानसभा सत्र बुलाने की मांग वाली फाइल को लौटा दिया था. सीएम के प्रस्ताव वाली फाइल लौटाते हुए गवर्नर ने उनसे दो सवाल भी पूछे. सीएम गहलोत से गवर्नर ने पूछा कि क्या आप 'विश्वास प्रस्ताव' लाना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि क्योंकि इस प्रस्ताव में आपने इसका ज़िक्र नहीं किया है, जबकि आप पब्लिक तथा मीडिया के सामने ऐसा कह रहे हैं.

अब्दुल कलाम: लाइव व्याख्यान के दौरान देश के प्यारे राष्ट्रपति ने गंवा दी थी जान, रोया था पूरा देश

गवर्नर ने दूसरा सवाल पूछा कि क्या कोरोना काल में सभी विधायकों को विधानसभा सत्र के लिए बुलाना मुश्किल होगा. गवर्नर ने पूछा था कि आप विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर क्या 21 दिन का नोटिस देने पर विचार कर सकते हैं? उन्होंने कहा था कि यदि आप 'विश्वास प्रस्ताव' लाते हैं तो इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग कराई जाए. 

इसके साथ ही गवर्नर ने यह भी पूछा था कि जब विधानसभा सत्र बुलाया जाता है तो क्या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सकेगा? दूसरी तरफ गवर्नर की मनाही के बाद सीएम गहलोत और कांग्रेस विधायकों ने राजभवन में धरना प्रदर्शन किया था. फिर भी राज्यपाल ने उन्हें विधानसभा सत्र बुलाने की अनुमति नहीं दी.

Coronavirus : दिल्ली में अब केवल 9 फीसदी लोग कोरोना से बीमार, 100 में से 5 लोग पाए जा रहे पॉजिटिव- केजरीवाल

जम्मू-कश्मीर: उमर अब्दुल्ला ने लिखा अख़बार में आर्टिकल, कहा- नहीं लडूंगा केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव

First published: 27 July 2020, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी