Home » इंडिया » Rajasthan: Dispute in Congress between AM Ashok Gehlot and Sachin Pilot
 

कर्नाटक, गोवा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में भूचाल, CM पद के लिए गहलोत और पायलट में भिड़ंत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 18:17 IST

कर्नाटक और गोवा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में भी फूट की खबर सामने आ रही है. खबर है कि सीएम पद के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट आमने-सामने आ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभी तक सीधे तौर पर एक-दूसरे पर हमला न करने वाले अशोक गहलोत और सचिन पायलट अब खुलकर आमने-सामने आ गए हैं.

सीएम पद को लेकर सचिन पायलट अब खुलकर अशोक गहलोत के विरोध में आ गए हैं. सचिन पायलट कह रहे हैं कि राजस्थान में जनता ने अशोक गहलोत के नाम पर वोट नहीं दिया. दूसरी तरफ अशोक गहलोत भी ऐसा ही आरोप सचिन पायलट पर लगा रहे हैं.

अशोक गहलोत का कहना है कि चुनाव में लोगों ने उनके नाम पर ही वोट दिए हैं और उनको मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिए हैं. इसी वजह से कांग्रेस हाइकमान ने उनको मुख्यमंत्री बनाया है. सचिन पायलट पर वह निशाना साध रहे हैं और कह रहे हैं कि जो मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में भी नहीं थे वह भी अपना नाम आगे ला रहे हैं.

वहीं सचिन पायलट को लगता है कि उन्होंने 5 साल तक मेहनत की और जब मलाई खाने की बारी आई तो गहलोत टपक पड़े. सचिन पायलट को लगता था कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी उन्हें मौका देंगे और राज्य का सीएम बना देंगे. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़कर राहुल गांधी ने अब चुप्पी साध ली है.

इसके बाद पायलट का संतोष अब जवाब दे रहा है. बिना सवाल पूछे ही पायलट ने कहा कि राजस्थान में सरकार कार्यकर्ताओं की मेहनत से बनी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नाम पर सरकार बनी है न कि किसी और के नाम पर.

भारत की हार से खुश पाकिस्तान आर्मी के मेजर जनरल ने ट्विटर पर लिखी ऐसी बात, पढ़कर खून खौल जाएगा

बेटी ने Video जारी कर कहा था- पापा जान से मार देंगे, BJP विधायक की तरफ से आया ये जवाब

First published: 11 July 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी