Home » इंडिया » Rajasthan Election 2018: BJP MLA says rahul gandhi Pappu
 

राहुल गांधी को पप्पू कह कर फंसे PM मोदी के सांसद, चुनाव प्रचार छोड़ भागे

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 11:05 IST

राजस्थान चुनावों को लेकर राज्य में चुनाव प्रचार जोरों पर है. सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी कुर्सी पर बने रहने के लिए पूरे जोरों से चुनाव की तैयारी में लगी हुई है. वहीं कांग्रेस ने भी राजस्थान चुनाव को लेकर कमर कस ली है. चुनावीं रैलियों और जनसभाओं में राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर हमला करना जारी है. लेकिन इस बार एक बीजेपी सांसद को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'पप्पू ' कहना भारी पड़ गया.

बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे बीजेपी सांसद देवजी भाई ने राहुल गांधी को पप्पू कह दिया. इस टिप्पणी से वहां मौजूद कांग्रेसी पार्षद भड़क गईं. इतना ही नहीं इसके बाद कांग्रेसी पार्षद के साथ स्थानीय लोगों ने मिल कर बीजेपी सांसद को घेर लिया. अपनी टिप्पणी पर माहौल गर्माता देख बीजेपी सांसद ने तुरंत माफ़ी मांगी और चुनावी सभा छोड़ कर वहां से चले गए.

गौरतलब है कि गुजरात के सुरेंद्रनगर से बीजेपी सांसद देवजी भाई बीजेपी के प्रचार के लिए राजस्थान के बांसवाड़ा के भागाकोट इलाके में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी सभा में उन्होंने राहुल गए गांधी को पप्पू कह दिया. उसी समय इलाके की पार्षद सीता डामोर वहां पहुंच गईं. बीजेपी सांसद को बीजेपी के गुणगान वाले भाषण पर तंज करते हुए डामोर ने कहा. ''यहां पर पांच साल से बीजेपी का शासन है. सड़क पर हर जगह गड्ढे हैं. कम से कम यहां की सड़कों के गड्ढे तो भरवा दो.''

राम मंदिर बनने पर आतंकी मसूद ने तबाही मचाने की दी धमकी, ऑडियो में PM मोदी के खिलाफ उगला जहर

महिला पार्षद के इस तरह बोलने पर बीजेपी सांसद देवजी भाई ने पूछा, ''आखिर यह महिला कौन है?'' जब लोगों ने उन्हें बताया कि वह कांग्रेसी पार्षद हैं. इस पर सांसद महोदय ने उनके तंज का जवाब देते हुए जेह दिया, ''आप अपने पप्पू को बुला लो, वही गड्ढा भर देगा.'' कांग्रेस अध्यक्ष पर इस तरह के तंज से पार्षद सीता भड़क गयीं.

राहुल गांधी को पप्पू कहने पर माहौल इतना तनावपूर्ण होआ गया कि वहां पर मोहल्ले के लोग इकट्ठे हो गए और बीजेपी सांसद को घेर लिया. तनाव के हालात देखते हुए बीजेपी सांसद को सबके सामने माफी मांगनी पड़ी. इतना ही नहीं लोगों को इकट्ठा होते देख उन्हें किसी तरह वहां से भागना पड़ा. मामला यहां भी शांत नहीं हुआ इसके बाद लोग बीजेपी दफ्तर आ धमके. लोगों का गुस्सा देखते हुए बीजेपी नेताओं ने सांसद देवजी भाई को गुजरात के लिए रवाना कर दिया.

First published: 3 December 2018, 8:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी