Home » इंडिया » Rajasthan Election 2018: Congress fields ex BJP leader Jaswant Singh's son Manvendra Singh against CM Vasundhara Raje
 

राजस्थान: CM वसुंधरा को पटखनी देने के लिए कांग्रेस का बड़ा दांव, BJP के इस पूर्व दिग्गज को उतारा सामने

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2018, 16:02 IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को मात देने के लिए कांग्रेस ने एक बड़ा दांव चला है. कांग्रेस ने बीजेपी के पूर्व दिग्गज नेता जसवंत सिंह ने बेटे मानवेंद्र सिंह को सीएम वसुंधरा के सामने चुनावी मैदान में उतारा है. 

बता दें कि बीजेपी के पूर्व नेता जसवंत सिंह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे हैं. उनके बेटे मानवेंद्र सिंह ने पिछले महीने ही कांग्रेस ज्वाइन की है. कांग्रेस के इस दांव के बाद झालड़पाटन विधानसभा में लड़ाई दिलचस्प हो गई है. 

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे साल 2003 से लगातार यहां से चुनाव जीतती आ रही हैं. मानवेंद्र सिंह और उनके पिता जसवंत सिंह लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. साल 2014 में बीजेपी ने जसवंत सिंह को बाड़मेर से टिकट देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. वह चार सालों से कोमा में चल रहे हैं. 

टिकट मिलने के बाद मानवेंद्र सिंह ने कहा कि उनके लिए यह बहुत बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि पार्टी से उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की बात की थी. मैंने नहीं कहा कि मुझे वसुंधरा के ख़िलाफ़ लड़ना है पर पार्टी का फ़ैसला है तो मैं तैयार हूं.

वहीं जसवंत सिंह ने कहा कि स्वाभिमान की लड़ाई जारी है. मैंने कोई उपमुख्यमंत्री की पोस्ट नहीं मांगी थी. मैं तैयार हूं. चुनौती बड़ी है. मैं पूरी मेहनत करूंगा. 

First published: 17 November 2018, 15:41 IST
 
अगली कहानी