Home » इंडिया » Rajasthan Election 2018 live: EVM Machines worse in Chittorgarh, Bengu, Savai Madhopur
 

राजस्थान चुनाव 2018: मतदान शुरू होते ही कई जगह ईवीएम मशीनें खराब, मच गया बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 9:38 IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अभी चुनाव शुरू भी नहीं हुए थे कि राज्य के चित्तौड़गढ़, बेंगू, सवाई माधोपुर में ईवीएम खराब की खबरेें आ रही हैं. इस वजह से मतदाता लाइनों में खड़े रहे. इसके अलावा पुष्कर, हैदरशाह में भी ईवीएम मशीन खराब होने की खबरें सामने आ रही हैं. यहां तक कि पुष्कर में अभी तक मतदान भी शुरू नहीं हो पाया है.

बता दें कि राजस्थान की 199 और तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर आज सुबह से ही मतदान हो रहे हैं. तेलंगाना में बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है. इन दोनों राज्यों के साथ पांच राज्यों के चुनाव नतीजें 11 दिसंबर को आएंगे.

गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर ही मतदान हो रहा है. दरअसल, अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने के कारण इस एक सीट पर चुनाव टाल दिया गया है. लक्ष्मण सिंह रामगढ़ सीट से बसपा प्रत्याशी थे.

पढ़ें- राजस्थान: शरद यादव ने वसुंधरा राजे को कहा 'मोटी', आराम करने की दी नसीहत

राजस्थान में पिछले 25 साल से एक परम्परा चली आ रही है कि हर बार चुनावों में सरकार बदलती रही है. राजस्थान में साल 1951 से लेकर अभी तक कुल 14 बार चुनाव हो चुके हैं. इन चुनावों में सबसे अधिक बार कांग्रेस ने सरकार बनाई है. कांग्रेस ने अभी तक कुल 10 बार सरकार बनाई है. चार बार बीजेपी ने सत्ता अपने नाम की है तो एक बार सरकार बनाने का मौका जनता पार्टी को मिला है.

First published: 7 December 2018, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी