Home » इंडिया » Rajasthan Election 2018: PM Narendra Modi attacks on Rahul Gandhi says they do not know gram tree
 

'राहुल गांधी को पता नहीं कि चने का पेड़ होता है या पौधा और वो घूम-घूमकर किसानी सिखा रहे हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 13:10 IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को पीएम मोदी ने नागौर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. पीएण मोदी नेे राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्हें ये नहीं पता कि चने का पेड़ होता है या पौधा. जो मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते वो आज देश को किसानी सिखाने के लिए घूम रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार चाहे दिल्ली में सेवा करने का मौका मिला हो चाहे राजस्थान में, हमारा एक ही नारा रहता है सबका साथ सबका विकास. ये राजनैतिक नारा नहीं है एक सपना है. उन्होंने कहा कि यह सपना है सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के कल्याण का. यह सपना है भारत माता को जगत गुरू के स्थान पर विराजित करने का. बीजेपी इस सपने को लेकर काम कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि भाषण की शुरुआत में पीएम मोदी ने महात्मा ज्योतिबा फुले को नमन किया. पीएम ने कहा कि हम यहां आपसे अपने पोते-पोती की भलाई के लिए नहीं बल्‍कि आपके विकास के लिए वोट मांगने आए हैं. 

पढ़ें- कश्मीर: सेना ने लश्कर कमांडर का खेल किया खत्म, इस साल 266 आतंकियों को पहुंचाया मौत के घाट

कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि न आप चांदी का चम्‍मच लेकर पैदा हुए हैं न मैं, न आपके दादा-दादी राज करते थे न मेरे. एक कामगार आपसे आशीर्वाद लेने आया है. आगे पीएम मोदी ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र अंबेडकर और ज्योतिबा फुले से मिला है. राजस्थान में एक कामदार, एक नामदार के खिलाफ लड़ाई के मैदान में है.

उन्होंने लोगों से कहा कि जिस जिंदगी को आप जी रहे हैं वही जिंदगी मैंने जी है. न आप सोने का चम्‍मच लेकर पैदा हुए हैं और न ही मैं सोने का चम्‍मच लेकर पैदा हुआ हूं. न आपके परिवार में कोई राज किया है न ही मेरे परिवार में कोई. आज एक कामदार आपसे काम मांगने आया है. 

First published: 28 November 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी