Home » इंडिया » Rajasthan Government decide to open english medium school in every district
 

राजस्थान: गरीब छात्रों को कांग्रेस सरकार का तोहफा, हर जिले में खुलेगा इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 15:14 IST

राजस्थान की अशोक गहलोत वाली कांग्रेस सरकार ने गरीब छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है. गहलोत सरकार ने राज्य के हर जिले में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. राजस्‍थान सरकार ने राज्‍य की स्कूली शिक्षा में बदलाव लाने के लिए प्रत्‍येक जिले में एक अंग्रेजी माध्‍यम का स्‍कूल खोलने का निर्णय किया है.

कांग्रेस सरकार के मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राज्य के हर जिले में कम से कम एक सरकारी अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खोला जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि हर जिले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का एक विधार्थी सेवा केन्द्र भी खोलने का प्लान सरकार बना रही है.

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि इससे राज्य में गरीब बच्चों के लिए एक अवसर होगा. इन स्कूलों में गरीब व निर्धन बच्चे अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे. शिक्षा राज्य मंत्री ने सीकर में एक कार्यक्रम के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सरकार के इस फैसले से विद्यार्थियों को अपने विभिन्न कामों के लिए अजमेर में नहीं जाना पड़ेगा.

शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सरकार ने निर्णय लिया है कि हर जिले में महात्मा गांधी के नाम से आठवीं कक्षा तक का अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय होगा.

दुनियाभर में बढ़ा PM मोदी का रुतबा, ट्रंप और पुतिन को पछाड़ बने विश्व के सबसे ताकतवर शख्स

'PM मोदी को मार दिया जायेगा, उनका गला काट दिया जायेगा', सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

First published: 21 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी