Home » इंडिया » Rajasthan government doing phone tapping of politicians, CBI should investigate it- BJP
 

क्या राजस्थान सरकार कर रही है नेताओं की फोन टैपिंग, CBI करे इसकी जांच- BJP

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2020, 12:09 IST

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है. शुक्रवार को कांग्रेस ने ऑडियो टेप के जरिये भाजपा पर गहलोत सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस के बागी नेताओं के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया था. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि क्या राज्य की मशीनरी का दुरुपयोग किया गया है.

पात्रा ने कहा ''राजस्थान में कांग्रेस पार्टी का जो ड्रामा चल रहा है ये षड्यंत्र, झूठ-फरेब और किस तरह से कानून को ताक पर रख कर काम किया जाता है इन सबका मिश्रण है''. उन्होंने कहा ''हम कांग्रेस पार्टी और राजस्थान सरकार से पूछना चाहते हैं कि क्या अधिकारिक रूप से फोन टैपिंग की गई? अगर फोन टैपिंग की गई है तो क्या ये एक संवेदनशील और कानूनी मुद्दा नहीं है? क्या फोन टैपिंग के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर(SOP) का पालन किया गया?''


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा ''क्या आज राजस्थान में आपातकाल की स्थिति नहीं है? क्या राजस्थान में प्रत्येक व्यक्ति जिसका कोई भी सरोकार राजनीति है उसका फोन टैप किया जा रहा है क्या? हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं.'' दूसरी ओर ऑडियो को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा ''मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं. ऑडियो में मेरी आवाज नहीं हैं.''इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑडियो टेप के बारे में बात कर रहे थे. जो हवाला और संदर्भ मिला है उससे लगता है कि ये टेप मुख्यमंत्री आवास से किसी लोकेश शर्मा द्वारा जारी हुआ है.

उन्होंने कहा ''दो अदने से लोग पकड़े गए, उनकी बातों को BJP के लोगों के रूप में प्रचारित किया जा रहा है. खुद गजेंद्र सिंह ने कहा कि इस ऑडियो टेप को दुनिया की कोई भी एजेंसी जांच ले, वो तैयार हैं. कांग्रेस पार्टी BJP सरकार की मानहानि करने के लिए इस तरीके के उपक्रम रच रही है''. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को मीडिया को उन टेपों के बारे में जानकारी दी थी, जिनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित भाजपा नेताओं को राज्य सरकार को गिराने के लिए सचिन पायलट खेमे के बागी विधायकों के साथ साजिश के बारे में सुना जा सकता है.

सुरजेवाला के आरोपों को भाजपा के साथ-साथ शेखावत ने भी खारिज कर दिया, उन्होंने दावा किया कि कथित टेप में आवाज उनकी नहीं है. पात्रा ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस पार्टी के भीतर की साजिश है और इसका दोष भाजपा पर मढ़ा जा रहा है. बीजेपी ने ट्वीट कर कहा "ये गंभीर सवाल हैं जो हम राजस्थान कांग्रेस और अशोक गहलोत से पूछना चाहते हैं."

राजस्थान: सचिन पायलट को बड़ा झटका, उनके गुट के दो विधायकों को कांग्रेस ने किया निलंबित

 

First published: 18 July 2020, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी