Home » इंडिया » Rajasthan jaipur clash section 144 imposed
 

जयपुर में भड़की दो समुदायों के बीच हिंसा, धारा 144 लागू

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 9:12 IST

राजस्थान के जयपुर जिले में सांप्रदायिक हिंसा के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. पुलिस के अनुसार, रामगंज, जयपुर मे गलता गेट, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, माणक चौक, कोतवाली, संजय सर्किल, भट्टा बस्ती, नाहरगढ़, शास्त्री नगर, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, ट्रांसपोर्ट नगर, लाल कोठी और जवाहर नगर में सोमवार रात से धारा 144 लागू कर दी गई है.

जानकारी अनुसार, सोमवार की रात जयपुर में दो समुदायों के बीच आपस में भिड़ंत हो गई. दोनों की ओर से जमकर ईंट और पत्थर चले. इस घटना में 9 पुलिसकर्मियों सहित 24 लोगों के घायल होने की खबर है.

सुरक्षा की दृष्टि से 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बुधवार की रात तक के लिए बंद कर दी गई है. वहीं इस घटना के पांच आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है दोनों पक्षों के बीच हंगामा तब शुरू हुआ, जब एक पक्ष गाल्टा गेट के पास दिल्ली हाईवे जाम कर रहे थे.

इसी दौरान हरिद्वार से चलने वाली एक बस पर किसी व्यक्ति ने पत्थरबाजी कर दी. इस घटना में कुछ बस यात्री घायल हो गए. इस दौरान अफवाह उड़ने लगी. वहीं, दूसरे संप्रदाय के लोग भी सड़क पर उतर आए. धीरे-धीरे दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया.

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को काबू करने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों पर भी लोग हमला करने लगे. पुलिस के मुताबिक, भीड़ इतनी ज्यादा उत्तेजित थी कि वहां के लगभग आधा दर्जन कारों के शीशे टूट गए. वहीं दोपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हुआ है.

VIDEO : मेक इन इंडिया में बना 180 किलोमीटर की गति से भागने वाला रेल इंजन

First published: 14 August 2019, 9:12 IST
 
अगली कहानी