Home » इंडिया » Rajasthan: Jitin Prasada tweets Sachin Pilot is not just a collegues but my friend
 

क्या जितिन प्रसाद भी कांग्रेस से करने वाले हैं बगावत? लिखा- मुश्किल वक्त में सचिन पायलट के साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2020, 16:15 IST

Rajasthan: राजस्थान में सचिन पायलट के बगावत के बाद एक और युवा नेता के कांग्रेस पार्टी से बगावत करने की बात की जाने लगी है. राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट के समर्थन में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के युवा फेस तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है.

जितिन प्रसाद ने एक ट्वीट कर कहा है कि इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि सचिन पायलट ने इतने सालों तक पार्टी के लिए समर्पण भाव से काम किया है. जितिन प्रसाद ने लिखा कि सचिन पायलट उनके अच्छे दोस्त हैं और मुस्किल वक्त में वह उनके साथ हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि चीजें अब भी सुलझ जाएंगी.

जिस अंदाज में जितिन प्रसाद ने सचिन पायलट का साथ दिया है, उससे अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि सचिन पायलट के अंदाज में वह भी कांग्रेस पार्टी के साथ बगावत कर सकते हैं. जितिन प्रसाद ने ट्वीट में लिखा, "सचिन पायलट मेरे दोस्त हैं. इ तने वर्षों में उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण भाव से काम किया. हालात संभाले जा सकते हैं लेकिन दु:खद है कि बात यहां तक पहुंची."

जितिन प्रसाद यूपीए सरकार के दौरान केंद्र में मंत्री रह चुके हैं. उन्हें यूपी कांग्रेस के कद्दावर चेहरे के रूप में जाना जाता है. वह भी राहुल गांधी के बेहद खास नेताओं में माने जाते रहे हैं. जितिन प्रसाद हाल में कांग्रेस पार्टी के संगठन के लिए उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण चेहरों के साथ काम कर रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ समय से जितिन कांग्रेस पार्टी में हाशिये पर हैं.

इससे पहले सचिन पायलट पर बड़ा एक्शन लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया. कांग्रेस ने सचिन पायलट के समर्थक मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी हटा दिया. इसके बाद सचिन पायलट ने एक ट्वीट में लिखा, "सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं."

राजस्थान: कांग्रेस MLA मुकेश भाकर का बयान- पार्टी में निष्ठा का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पायलट का इंतज़ार, BJP ने कहा- नहीं है फ्लोर टेस्ट की डिमांड

First published: 14 July 2020, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी