Home » इंडिया » Rajasthan New CM ashok Gehlot orders to transfer 40 IAS officers
 

सत्ता में आते ही नए CM अशोक गहलोत ने किए बड़े फेरबदल, 40 IAS अफसरों का हुआ तबादला

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2018, 9:41 IST

राजस्थान में कांग्रेस ने सत्ता में वापसी कर ली है. राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत ने राज्य की कमान अपने हाथों में ले ली है. पदभार संभालते ही उन्होंने बड़े प्रशासनिक फेरबदल किये हैं. राजस्थान में सत्ता बदलते ही 40 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है. इसी के साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवा के आठ अधिकारियों का भी तबादला हुआ है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुर्सी संभालते ही पर्यटन और वन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका को अब अशोक गहलोत के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है. अभी तक राजस्थान में मुख्यमंत्री के सचिव पद पर तन्मय कुमार थे. तन्मय कुमार को अब सचिव पद से हटा कर बीकानेर में आयुक्त सिंचित क्षेत्र विकास का पदभार सौंपा गया है.

 

इसी के साथ कुलदीप रांका को सचिव पद के साथ में रीको के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. वहीं मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव के पद पर राजन विशाल को नियुक्त किया गया है. इसी तरह से भारतीय प्रशासनिक सेवा के अन्य अधिकारियों में वित्त, आबकारी और कराधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पदों में भी बदलाव किया गया है. मुकेश शर्मा को अब राज्य राजस्व मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- खतरे में पड़ गया था छत्तीसगढ़ के नए CM का शपथ ग्रहण समारोह, पार्टी ने लिया ये बड़ा फैसला

राजस्थान की नई सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अंतर सिंह नेहरा का भी तबादला करते हुए उन्हें और शाहीन अली खान को 'संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री' का पद भार सौंपा है. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ पूर्व में उनके सहयोगी रहे डा. देवाराम सैनी को मुख्यमंत्री कार्यालय के विशेषाधिकारी का पद भार दिया गया है. गौरतलब है कि देवाराम सैनी पूर्व में अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री पद के समय उनके विशिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत थे.

First published: 19 December 2018, 7:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी