Home » इंडिया » Rajasthan new CM , Sachin pilot and ashok gehlot in race, sachin says about PM modi caste
 

राजस्थान का CM बनने के लिए सचिन पायलट ने लिया PM मोदी की जाति का सहारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2018, 8:19 IST

देश की पांच विधानसभा में हुए चुनाव के बाद नतीजे चौकाने वाले हैं. सालों से सत्ता पर काबिज भारतीय पार्टी पांचो राज्यों में करारी हार का सामना कर चुकी है. इसके बाद कांग्रेस ने तीन राज्यों में वापसी की है. दो दिन की कवायत के बाद कल देर शाम मध्यप्रदेश के सीएम के लिए राहुल गांधी ने कमलनाथ के नाम की घोषणा की. लेकिन अन्य दो राज्यों छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सीएम पद के लिए नाम अभी तक तय नहीं हो पाए हैं.

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर रहे सचिन पायलट ने राहुल गांधी के सामने कई मुद्दों पर बातें रखीं. हालांकि राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई बैठकें कीं, लेकिन को सहमति न बनने के कारण अभी तक कोई फैसला सामने नहीं आया है. सचिन पायलट के सीएम पद की दावेदारी को लेकर सचिन के समर्थकों ने राहुल गांधी के निवास के सामने नारेबाजी भी की. वहीं इस मसले पर राहुल गांधी ने केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक की.

आजतक की खबर के अनुसार सचिन पायलट के करीबी सूत्रों से जाप जानकारी मिली है उसके मुताबिक़ सचिन ने कई अहम मुद्दों पर राहुल गांधी के सामने पक्ष रखा. सचिन पायलट का कहना था कि वो किसी जाती की राजनीति नहीं करते फिर उनपर गुर्जर होने की बात को क्यों फिट किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी की जाति का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ''जाति ही मायने नहीं रखती वरना तेली समाज से आने वाले पीएम मोदी को जोरदार बहुमत कैसे मिलता?''

ये भी पढ़ें- तीन राज्यों में करारी हार के बाद भी, योगी-मोदी के लिए है एक खुशखबरी !

वहीं कमलनाथ के एमपी में सीएम बनने को लेकर भी सचिन ने कहा कि जाती की महत्ता के बाद भी कमलनाथ को चुना गया, जिनकी जाति मसला नहीं बनी. तो मेरी जाती को लेकर कोई विमर्श क्यों किया जा रहा है. वहीं इस मामले में राहुल गांधी ने कहा है कि आलाकमान पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद आज कोई फैसला लेगी.

First published: 14 December 2018, 8:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी