Home » इंडिया » Rajasthan: Person was sending army information through WhatsApp to Pakistan, police arrested
 

राजस्थान : व्यक्ति WhatsApp से पाकिस्तान भेज रहा था सेना की जानकारियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2020, 7:55 IST

राजस्थान पुलिस ने बाड़मेर जिले के एक 40 वर्षीय व्यक्ति को पाकिस्तान में अपने हैंडलर्स को सेना से जुडी सूचना भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार सीमावर्ती बाड़मेर जिले के निवासी मुश्ताक अली को सीआईडी की जयपुर स्पेशल ब्रांच ने खुफिया विभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के निर्देश पर गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि मुश्ताक अली पर आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम 1923 की धारा 3 और 3/9 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मिश्रा ने कहा कि आतंकवाद निरोधी दस्ते (Anti-Terrorism Squad) को जानकारी मिली थी कि व्यक्ति सेना से जुडी जानकारी पहुंचा रहा था, जिसके बाद उस पर एटीएस अधिकारियों द्वारा नजर रखी गई. बाड़मेर में एक एटीएस टीम द्वारा अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूछताछ के बाद यह पुष्टि की गई कि अली संबंधित गतिविधियों की जासूसी करने में शामिल था. व्यक्ति को बाद में जयपुर लाकर उससे पूछताछ की गई.


कपिल सिब्बल का बयान- अपने ही नेता जितिन प्रसाद को टार्गेट कर अपनी एनर्जी बर्बाद कर रही है कांग्रेस

जयपुर में पूछताछ के दौरान पता चला कि अली अपने पाकिस्तानी हैंडलिंग अधिकारियों के निर्देश पर अपने मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से गुप्त जानकारी भेजता था. उन्होंने कहा कि अली के पाकिस्तानी हैंडलर उसे भारतीय सेना के मूवमेंट से संबंधित जानकारी के बदले पैसे देंगे. पुलिस के अनुसार मुश्ताक अली के पिता खांडू खान को 9 अगस्त को बाड़मेर में जाली मुद्रा (counterfeit currency) और नशीले पदार्थों से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस का खुफिया विंग मामले की आगे की जांच कर रहा है.

आकांक्षा मर्डर केस: इसी बॉक्स में गर्लफ्रेंड की बॉडी डालकर ब्वॉयफ्रेंड ने बनवा दिया था सीमेंट का चबूतरा

 

First published: 28 August 2020, 7:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी