Home » इंडिया » Rajasthan Police seize worth 1 crore alcohol from 2 trucks
 

बिस्किट के डिब्बों के नीचे छिपा कर ले जा रहे थे 1 करोड़ की शराब, पुलिस ने दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 10:53 IST

राजस्थान में इस समय विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था और भी अधिक बढ़ा दी गई है. इसी के बीच राजस्थान पुलिस ने तस्करी करके ले जाए जा रही करीब 1 करोड़ की शराब को जब्त किया है. हरियाणा की बनी इस शराब को तस्करी के जरिये ट्रकों में छुपाकर गुजरात ले जाया जा रहा था. इस शराब को बिस्किट के डिब्बों के नीचे ट्रकों में छिपाया गया था.

पुलिस ने छापा मारकर कंटेनर और ट्रक को जब्त कर लिया है इसी के साथ पुलिस ने दो लोगों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के मुखबिर से शराब तस्करी की जानकारी मिली. जानकारी के अनुसार राजस्थान-गुजरात बॉर्डर से एक ट्रक और कंटेनर में भरकर भारी मात्रा में शराब गुजरात ले जाई जा रही है. ये शराब हरियाणा में बनी है.

रिलायंस ग्रुप को लगा बड़ा सरकारी झटका, फर्जीवाड़े के चलते रद्द किया गया कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट

मुख़बिर की इस सूचना के बाद पुलिस ने सीमा पर नाकाबंदी कर दी. वाहनों की सख्त जांच पड़ताल में ट्रकों में इस तरह से बिस्किट के नीचे छिपा कर ले जाइ जा रही शराब को पोल्स ने पकड़ लिया. इस जांच के दौरान ही ट्रक और एक टैंकर पुलिस के हत्थे चढ़ गए. हरियाणा में बनी इस शराब के कुल 420 कार्टन और दूसरे वाहन में 280 कार्टन पाए गए. पुलिस ने दोनों वाहनों और शराब को जब्त कर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में अब तक पुलिस ने दो लोगों की गिरफ्तारी की है.

First published: 26 October 2018, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी