Home » इंडिया » Rajasthan Political Crisis: BJP Contact Three time to Sachin Pilot gave Lieutenant Governor offer
 

बीजेपी ने तीन बार किया था सचिन पायलट से संपर्क, दिया था उपराज्यपाल का ऑफर- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2020, 18:25 IST

Sachin Pilot vs Ashok Gahalot Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में सियासी घमासान जारी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अावास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. गहलोत खेमे की तरफ से दावा किया गया कि इसमें 107 विधायक मौजूद रहे, यानि बहुमत से ज्यादा.

हालांकि, सचिन पायलट समेत 18 से अधिक विधायक इस मीटिंग में नहीं पहुंचे. दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सोनिया गांधी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं और वो लगातार सचिन पायलट और अशोक गहलोत से फोन पर बात कर रही है. वहीं अब एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी ने एक नहीं ब्लकि तीन बार बागी हुए सचिन पायलट से संपर्क किया था और पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था.


दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, जब मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का साथ छोड़ने का फैसला किया और बीजेपी का दामन थामा उसी दौरान बीजेपी की तरफ से सचिन पायलट से भी संपर्क साधा गया था. खबर की मानें तो उस दौरान बीजेपी की तरफ से सचिन पायलट को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल का ऑफर दिया गया था, लेकिन सचिन ने राजस्थान छोड़ने से मना कर दिया था. 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीते दिनों जब राज्यसभा चुनाव के दौरान सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच कलह सामने आई थी उस दौरान भी सचिन पायलट से बीजेपी द्वारा संपर्क साधा गया था, लेकिन तब सचिन पायलट के पास इतने विधायक नहीं थे कि वि राज्य की सरकार गिर सकती.

वहीं रविवार को कई रिपोर्ट में दावा किया गया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट की मुलाकात हुई थी, और इस दौरान भी बीजेपी द्वारा उनसे संपर्क साधा गया था. कहा जा रहा था कि सचिन पायलट बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं. हालांकि, सचिन पायलट ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए बताया था कि वो ना तो सिंधिया से मिले और ना ही वो बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं.

 जब एक हवलदार की मदद से अशोक गहलोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री का किया था काम तमाम

 26 की उम्र में सासंद और फिर केंद्रीय मंत्री, कुछ ऐसा है सचिन पायलट का सियासी करियर

First published: 13 July 2020, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी