Home » इंडिया » Rajasthan Politics: Sachin Pilot tweets truth can be disturbed, cannot be defeated
 

Rajasthan: सचिन पायलट ने डिप्टी CM और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद किया ऐसा ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2020, 15:01 IST

Rajasthan: सचिन पायलट पर बड़ा एक्शन लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के समर्थक मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी हटा दिया गया है. इसके बाद सचिन पायलट ने एक ट्वीट किया है. सचिन पायलट ने अपने ट्वीट में लिखा, "सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं."

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक षडयंत्र के तहत राज्य की जनता के सम्मान को चुनौती दी, जिसकी जाल में सचिन पायलट फंस गए हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान के चार दिन के घटनाक्रम में भाजपा ने एक षड्यंत्र के तहत चुनी हुई सरकार को गिराने की साज़िश रची.

सूरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने धनबल, सत्ता बल, ईडी तथा इनकम टैक्स का गलत इस्तेमाल किया. अशोक गहलोत सरकार के विधायकों को भाजपा ने खरीदने की कोशिश की. सचिन पायलट और कुछ विधायक भी बीजेपी की जाल में भ्रमित होकर सरकार गिराने की साज़िश में शामिल हो गए. 

Rajasthan: सचिन पायलट के प्यार में जब कश्मीर के मुख्यमंत्री की खूबसूरत बेटी ने छोड़ दिया था पिता का घर

सूरजेवाला ने दावा किया कि पिछले 72 घंटे के दौरान कांग्रेस आलाकमान ने कई बार सचिन पायलट से संपर्क करने की कोशिश की. कांग्रेस पार्टी की तरफ से पायलट को लगातार मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने हर बात को नकारा. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी, सोनिया गांधी तथा दूसरे नेताओं ने सचिन पायलट से बात की.

सूरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट से खुले दिल से वापस आने की बात कही गई थी. उनसे कहा गया था कि परिवार में जो कुछ भी है, सब बैठ कर सुलझाएंगे. सूरजेवाला ने कहा कि जो ताकत कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन पायलट को इतनी कम उम्र में दी उतना कहीं नहीं हुआ. 

राजस्थान: कांग्रेस MLA मुकेश भाकर का बयान- पार्टी में निष्ठा का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पायलट का इंतज़ार, BJP ने कहा- नहीं है फ्लोर टेस्ट की डिमांड

First published: 14 July 2020, 15:01 IST
 
अगली कहानी