Home » इंडिया » Rajasthan: Prime Minister Narendra Modi rally in Pushkar Ajmer says I am worker for the BJP
 

राजस्थान गौरव यात्रा का PM मोदी ने किया समापन, कहा- मैं BJP का छोटा कार्यकर्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 14:37 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में अजमेर के पुष्कर में राजस्थान गौरव यात्रा के समापन समारोह में गए हैं. इस यात्रा का शुभारंभ 4 अगस्त को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि वह देश के लिए भले ही प्रधानमंत्री हों लेकिन बीजेपी के लिए आज भी एक छोटे से कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यक्रम में भी जाने को तैयार रहते हैं. 

बता दें कि राजस्थान में इसी साल के आखिर में संभवत: विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए सारी पार्टियों ने तैयारी करनी शुरू कर दी है. इसी के तहत राज्य की वसुंधरा राजे सरकार ने 4 अगस्त से गौरव यात्रा शुरू की थी. उनकी यह गौरव यात्रा 4 अगस्त को राजमसंद से शुरू हुई थी, जिसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई थी. अब जब आज इस यात्रा का समापन हो रहा है, तो इसे संबोधित करने पीएम नरेंद्र मोदी खुद पहुंचे हैं.

 

इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "एक तरफ वोट बैंक की राजनीति का खेल है, जबकि दूसरी तरफ सबका साथ सबका विकास है. इस राजनीति में जमीन-आसमान का फर्क होता है. जो वोट बैंक की राजनीति करते हैं, वो कभी हिंदू-मुस्लिम करते हैं, कभी अगले-पिछड़े का खेल करते हैं, कभी अमीर-गरीब, कभी बुजुर्ग-युवा..."

 

पीएम मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले मौका मिलने पर एक दूसरे को सामने कर देते हैं और एक को गले लगाकर राजनीति कर लेते हैं. उन्होंने कहा कि तोड़ना सरल होता है और जोड़ने के लिए जिंदगी खपानी पड़ती है और हम जोड़ने वाले हैं.

इससे पहले राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने भी अपनी सरकार और मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. पीएम मोदी के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि 50 साल कांग्रेस को मिले हैं, लेकिन जो 5 साल के अंदर हमने आज देखा है वह पहले हमें कभी देखने को नहीं मिला है. पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विश्व में एक महाशक्ति के रूप में उभर कर आया है, जिसकी वजह से हम सब गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

First published: 6 October 2018, 14:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी