Home » इंडिया » Rajasthan: Rahul Gandhi is jealous from Sachin Pilot, Congress insults young leaders
 

Rajasthan: सचिन पायलट से जलते हैं राहुल गांधी, इसलिए कांग्रेस का हो रहा नाश- उमा भारती

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2020, 13:00 IST

Rajasthan: राजस्थान का राजनीतिक संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच बीजेपी की दिग्गज नेता उमा भारती ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है. उमा भारती ने राहुल गांदी पर सचिन पायलट से जलने की बात कही. उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी की ईर्ष्या के कारण कांग्रेस का पतन हो रहा है.

उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश हो या राजस्थान, दोनों जगह सरकार गिरने का सबसे बड़ा कारण राहुल गांधी की ईर्ष्या है. राहुल गांधी को अपनी पार्टी के नौजवान नेताओं से जलन होती है. उन्होंने कहा कि वह सचिन पायलट तथा ज्योतिराज सिंधिया जैसे सक्षम नेताओं से बहुत जलते हैं. राहुल गांधी को लगता है कि इनके आगे बढ़ने का मौका मिला तो उन्हें कोई नहीं पूछेगा.

उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस का नाश राहुल गांधी की ईर्ष्या के कारण हुआ है. राहुल गांधी को डर था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी की युवा पीढ़ी के नेता बन जाएंगे. सचिन और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों योग्य हैं. उमा भारती ने कहा कि दोनो मेरे भतीजे जैसे हैं. यदि सचिन पायलट बीजेपी में आते हैं तो उन्हें बहुत खुशी होगी. 

Rajasthan: सचिन पायलट के प्यार में जब कश्मीर के मुख्यमंत्री की खूबसूरत बेटी ने छोड़ दिया था पिता का घर

गौरतलब है कि सचिन पायलट की बगावत से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कांग्रेस से बगावत कर पार्टी छोड़ चुके हैं. फिलहाल सिंधिया ने कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है. वह काफी लंबे समय से कांग्रेस में जुड़े थे, सिंधिया और सचिन पायलट, राहुल गांधी की युवा टीम के हिस्सा माने जाते थे. सिंधिया और पायलट कई बड़े मौकों पर राहुल गांधी के साथ देखे जा चुके हैं.

फिलहाल राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के लिए सरकार बचाना एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक दिन पहले कांग्रेस पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई थी. दावा किया गया था कि इस बैठक में 102 विधायक शामिल हुए थे. हालांकि दूसरी तरफ सचिन पायलट ने दावा किया है कि उनके समर्थन में 30 विधायक हैं.

राजस्थान: कांग्रेस MLA मुकेश भाकर का बयान- पार्टी में निष्ठा का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पायलट का इंतज़ार, BJP ने कहा- नहीं है फ्लोर टेस्ट की डिमांड

First published: 14 July 2020, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी