Home » इंडिया » Rajasthan: Sachin Pilot removed as Deputy Chief Minister by Congress party
 

Rajasthan: सचिन पायलट पर कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, डिप्टी CM और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2020, 13:58 IST

Rajasthan Crisis: सचिन पायलट पर बड़ा ऐक्शन लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया है. इसके साथ ही सचिन पायलट के समर्थक मंत्रियों को भी उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है. इसके साथ ही अशोक गहलोत एक बार फिर राज्य में कांग्रेस के सबसे बड़े विजेता बनकर सामने आए हैं.

कांग्रेस नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक षडयंत्र के तहत राज्य की जनता के सम्मान को चुनौती दी. भाजपा ने ही साजिश के तहत कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजिश रची. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी की जाल में सचिन पायलट फंस गए हैं.

सूरजेवाला ने कहा कि पायलट भ्रमित होकर बीजेपी के जाल में फंस गए तथा अपनी ही कांग्रेस पार्टी की सरकार को गिराने में लग गए. उन्होंने दावा किया कि पिछले 72 घंटे के दौरान कई बार कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट से संपर्क करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से सचिन पायलट को लगातार मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने हर बात को नकारा.

सूरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी, सोनिया गांधी तथा दूसरे नेताओं ने कई बार सचिन पायलट से बात की. इस दौरान उनसे कहा गया कि खुले दिल से वापस आइये. परिवार में जो कुछ भी है, सब बैठ कर सुलझाएंगे. सूरजेवाला ने कहा कि जो ताकत कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन पायलट को इतनी कम उम्र में दी उतना कहीं नहीं हुआ.

कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के समर्थक मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी हटा दिया गया है. कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट की जगह गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. सचिन पायलट की बर्खास्तगी के बाद खबर आ रही है कि अब बीजेपी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो गये हैं.

राजस्थान: कांग्रेस MLA मुकेश भाकर का बयान- पार्टी में निष्ठा का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पायलट का इंतज़ार, BJP ने कहा- नहीं है फ्लोर टेस्ट की डिमांड

First published: 14 July 2020, 13:44 IST
 
अगली कहानी