Home » इंडिया » Rajasthan: Sachin Pilot slams cm Ashok Gehlot over law and order situation
 

आपस में ही भिड़ गए दिग्गज कांग्रेसी नेता, सचिन पायलट ने अपने ही CM पर उठाए गंभीर सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 19:34 IST

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और अशोक गहलोत वहां के मुख्यमंत्री हैं लेकिन उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट उन पर लगातार गंभीर सवाल खड़े करते रहे हैं. अब एक बार फिर राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच खुलकर मतभेद सामने आ रहा है.

सचिन पायलट ने अपने ही मुख्यमंत्री पर राज्य की गिरती कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा है. पायलट ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है, इसको गंभीरता से लेना चाहिए. पायलट ने कहा, "सरकार को कानून-व्यवस्था पर गंभीरता दिखानी होगी. धौलपुर और अलवर जैसी कई परेशान करने वाली घटनाएं हुई हैं. कोशिश होनी चाहिए कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों."

हालांकि बाद में उन्होंने बात संभालते हुए कहा कि सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर पूरी तरह गंभीर है. और इसके लिए उचित कदम भी उठाए गए हैं. दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही प्रदेश के गृहमंत्री भी है. कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी भी उनकी ही है.

एक दिन पहले ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ओर बीजेपी के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया ने गहलोत सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर जमकर घेरा था. कटारिया ने कहा कि गहलोत से गृह विभाग नहीं संभल रहा है. उन्होंने सलाह दी थी कि अपने किसी अन्य साथी गहलोत को ये जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए.

इससे पहले राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बंगले को खाली कराने को लेकर भी सचिन पायलट और गहलोत के बयानों में विरोधाभास सामने आया था. 

Video: पाकिस्तान के मुंह से निकला सच, UN में कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग

अब दुनिया के ताकतवर देश भी नहीं ले पाएंगे टक्कर, भारतीय सेना के लिए मोदी सरकार का ये है मास्टरप्लान

First published: 11 September 2019, 19:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी