Home » इंडिया » Rajasthan: Waiting for pilot in Congress Legislature Party meeting, BJP has not said demand for floor test
 

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फिर नहीं पहुंचे पायलट, BJP ने कहा-नहीं है फ्लोर टेस्ट की डिमांड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2020, 12:24 IST

राजस्थान में कांग्रेस के सियासी संकट के बीच आज पार्टी फिर से फेयरमोंट होटल में विधायक दल की बैठक कर रही है. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों का इंतजार किया जा रहा था लेकिन वो इस बैठक में फिर नहीं पहुंचे. बैठक से पहले राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि हम सचिन पायलट को दूसरा मौका दे रहे हैं, उन्हें विधायक दल की बैठक में भाग लेने का आमंत्रण दिया गया है.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा ''मैं सचिन पायलट और उनके सभी साथी विधायकों से अपील करता हूं की वे आज की विधायक दल की बैठक में शामिल हों. कांग्रेस की विचारधारा और मूल्यों में अपना विश्वास जताते हुए कृपया अपनी उपस्थिति निश्चित करें व श्रीमती सोनिया गांघी जी व श्री राहुल गांधी जी के हाथ मज़बूत करें''.


सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे पास बहुमत (101 विधायक) से ज्यादा 109 विधायक हैं. ANI के अनुसार राज्य के खाद्य और आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने कहा,'वे इस संकट में सचिन पायलट के साथ खड़े हैं.'' राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा ''सरकार और (कांग्रेस) पार्टी अंतर्विरोध और अंतर कला की शिकार थी नतीजा अपमानित होकर सचिन पायलट को कांग्रेस से अलग होना पड़ा. ये दुर्भाग्य है राजस्थान का कि उसकी जनता को ऐसा नेतृत्व मिला था. हम अपनी तरफ से फ्लोर टेस्ट की डिमांड नहीं कर रहे हैं''.

Rajasthan: CM अशोक गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर किया सरकार बचाने का दावा

उन्होने कहा ''पहली बात तो ये कि ये सरकार जाए ये हमारी कोशिश रहेगी. दूसरा राजस्थान की जनता और लोगों के हित में जो होगा वही किया जाएगा. अगर आवश्यकता पड़ी तो आज दोपहर 12 बजे हम बैठेंगे और वर्तमान राजनीतिक स्थितियों पर चर्चा करेंगे''. भाजपा नेता उमा भारती ने राजस्थान राजनीतिक संकट पर कहा ''सारा संकट राहुल गांधी और उनके खानदान के कारण है क्योंकि वो इतना अपमान करते हैं नौजवानों का उनको इतना नीचा दिखाते हैं उनसे इतनी ईर्ष्या रखते हैं...जब तक राहुल गांधी खानदान के लोग कांग्रेस में रहेंगे कांग्रेस पाताल में चली जाएगी.

राजस्थान: कांग्रेस MLA मुकेश भाकर का बयान- पार्टी में निष्ठा का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी

First published: 14 July 2020, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी