Home » इंडिया » Rajendra Kumar, 4 other accused to be produced in Patiala House Court
 

केजरीवाल के प्रधान सचिव समेत 5 की होगी पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2016, 12:49 IST
(फाइल फोटो )

भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार समेत चार अन्य लोगों को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

सीबीआई ने करीब दस साल पुराने एक मामले में सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के अलावा तरुण शर्मा, संदीप कुमार, दिनेश गुप्‍ता, अशोक कुमार को भी गिरफ्तार किया है.

सीबीआइ के प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि गिरफ्तार सभी पांच लोगों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा. कुछ दिन पहले ही सीबीआइ ने राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापे मारे थे.

राजेंद्र पर सरकारी कार्यालयों में स्टेशनरी, कम्प्यूटर और सॉफ्टरवेयर डेवलपमेंट के ठेके में गड़बड़ी, अपने खास लोगों को ठेके देने का आरोप है. सीबीआई का कहना है कि राजेंद्र कुमार ने करीब 50 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी.

सीबीआई ने कुमार और अन्य के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में एक मामला दर्ज किया था. कुमार पर एंडेवर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को ठेका देने के लिए अपने सरकारी पद का दुरुपयोग करने का आरोप है.

सीबीआई ने आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (2) 13 (1) (डी) के तहत आरोप लगाए थे. पांच ठेके प्राप्त करने के लिए निजी कंपनी इंडीवर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड का कथित तौर पर समर्थन करने के चलते ये आरोप लगाए गए थे.

सीबीआई के मुताबिक 2007 से 2014 के बीच आईसीएसआईएल के जरिए राजेंद्र की कंपनी एंडेवर को 9.5 करोड़ का ठेका दिया गया. 

First published: 5 July 2016, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी