Home » इंडिया » Rajiv Gandhi murder convict Nalini Sriharan released from jail on a month ordinary parole for her daughter’s wedding
 

राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी को मिली पैरोल, एक महीने रहेगी जेल के बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 13:28 IST

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में दोषी नलिनी श्रीहरन को पैरोल मिल गई है. नलिनी को मद्रास हाईकोर्ट ने एक महीने की पैरोल दी है. पैरोल मिलने के बाद नलिनी जेल से बाहर आ गई हैं और अब वह अपनी बेटी की शादी समारोह में शामिल हो सकेंगी.

बता दें कि नलिनी तमिलनाडु की वेल्लोर केंद्रीय जेल में सजा काट रही हैं. पैरोल मिलने के बाद गुरुवार को वह जेल से बाहर आईं. नलिनी को 5 जुलाई को मद्रास उच्च न्यायालय ने नलिनी को पैरोल दी थी. बता दें कि राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी उम्रकैद की सजा काट रही हैं. वह काफी लंबे समय से जेल में बंद है. बेटी की शादी के लिए उसने मद्रास उच्च न्यायालय से पैरोल मांगी थी. मद्रास हाईकोर्ट ने उनकी पैरोल की मांग को 5 जुलाई को स्वीकार किया था.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी की बेटी लंदन में रहती है. पैरोल के लिए नलिनी ने व्यक्तिगत रूप से अपने मामले में पैरवी की थी. नलिनी ने अपनी दलील में कहा था कि हर दोषी दो साल की जेल की सजा के बाद एक महीने की साधारण छुट्टी का हक होता है. मगर उसने पिछले 27 साल में एक बार भी छुट्टी नहीं ली है.

हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान की खुली पोल, दुनिया की आंखों में झोंक रहा है धूल

First published: 25 July 2019, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी