Home » इंडिया » Rajnath Singh appeals to all political parties & groups to maintain peace and not incite violence
 

भारत बंद: राजनाथ सिंह की शांति की अपील, बोले- हमारी सरकार SC/ST एक्ट के साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2018, 13:05 IST

SC/ST एक्ट में बदलाव को लेकर पूरे देश में आंदोलन हो रहा है. दलित और आदिवासी संगठन से जुडे लोगों ने जगह-जगह इकट्ठे होना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कहीं ट्रेनों को रोके जाने की खबर आ रही है तो कहीं पटरियों के उखाड़े जाने की. बंद के कारण जगह-जगह रेल व सड़क यातायात प्रभावित है. बंद को ज्यादातर विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है.

भारत बंद को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी पार्टियों और संगठनों से शांति बनाए रखने की अपील की है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दायर की है. उन्होंने कहा हमारी सरकार एससी-एसटी एक्ट के साथ है. 

उन्होंने कहा, "हमने सर्वोच्च न्यायालय में समीक्षा याचिका दायर की है. मैं सभी राजनीतिक दलों और समूहों से शांति बनाए रखने और हिंसा उत्तेजित नहीं करने की अपील करता हूं."

इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि हम पहले ही कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं थे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दलितों और इस एक्ट के समर्थन में है इसीलिए यह पुनर्विचार याचिका दाखिल की है.

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस सरकार हमारी सरकार से सवाल कर रही है और हल्‍ला बोल रही है. उसी कांग्रेस ने डॉ. भीम राव अंबेडकर के मरने के इतने साल बाद भारत रत्‍न दिया. उन्‍होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर की 1956 में मृत्‍यु हो गई थी लेकिन वी पी सिंह की सरकार ने उन्‍हें 1989 में भारत रत्‍न दिया था.

First published: 2 April 2018, 13:05 IST
 
अगली कहानी