Home » इंडिया » Rajnath Singh: Crisis in Uttarakhand is due to congress's internal problem
 

राजनाथ सिंह: उत्तराखंड संकट की वजह कांग्रेस का अंदरूनी विवाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2016, 21:40 IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि उत्तराखंड के संकट से केंद्र सरकार का कोई लेना-देना नहीं है. राज्य में जो सियासी संकट चल रहा है उसके लिए कांग्रेस की आंतरिक कलह जिम्मेदार है.

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार गैर बीजेपी शासित राज्यों को अस्थिर करके लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है.

rajnath

मामला अदालत में होने की दलील पर खड़गे ने कहा, " आपके ये कहने का क्या मतलब है. राम मंदिर और इशरत जहां एनकाउंटर का मुद्दा भी तो अभी अदालत में लंबित है."

वहीं बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब ने लोकसभा में कहा कि उनकी पार्टी धारा 356 के एकतरफा इस्तेमाल के खिलाफ है, क्योंकि ये संविधान की संघीय व्यवस्था को खोखला करने वाला कदम है.

वहीं लोकसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेसी सांसदों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस के सदस्यों ने इस दौरान लोकतंत्र की हत्या बंद करो के नारे लगाए.

मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल समेत करीब 20 कांग्रेसी सांसद इस दौरान स्पीकर की कुर्सी के पास विरोध स्वरूप फर्श पर बैठ गए.

रविवार को सर्वदलीय बैठक के दौरान कांग्रेस ने उत्तराखंड के मुद्दे पर संसद में चर्चा की मांग की थी, हालांकि स्पीकर ने इससे इनकार किया था. उत्तराखंड में 27 मार्च से राष्ट्रपति शासन लागू है. सुप्रीम कोर्ट में 27 अप्रैल को मामले पर सुनवाई होनी है.

First published: 25 April 2016, 21:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी