Home » इंडिया » Rajnath singh favours shahid afridi, says pakistan not able to handle his country
 

शाहिद अफरीदी के समर्थन में आए राजनाथ सिंह, बोले- बात तो सही कही...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2018, 11:47 IST

पाकिस्तान के क्रिकेटर शहीद अफरीदी के बयान पर उनका समर्थन करते हुए भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राजनाथ सिंह ने कहा , ''बात तो ठीक कही उन्होंने. वो पकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभालेंगे. कश्मीर भारत के पार्ट था, है, और रहेगा.'' गौरतलब है कि पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा था कि पाकिस्तान अपने 4 प्रान्त नहीं संभाला पा रहा तो कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए.

अफरीदी पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दा छोड़ अपने मुल्क के हालत पर ध्यान देने की नसीहत दे रहे थे. गौरतलब है कि शाहिद आफरीदी इंग्लैंड की संसद कही जाने वाली हाउस ऑफ कॉमन्स में अपनी संस्था शाहिद आफरीदी फाउडेंशन से जुड़े किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को यह नसीहत दी. हालांकि उनके इस नसीहत से पाकिस्तान में विवाद पैदा हो गया है.

 ऐसा पहली बार नहीं है जब अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर कुछ बोलै है. शाहिद अफरीदी पहले भी कई बार बोल चुके हैं. पिछले साल भारत में टी-20 विश्वकप हुआ था, उस दौरान एक मैच में शाहिद ने कहा था कि हमें सपोर्ट करने के लिए कई लोग कश्मीर से भी आए थे मैं उनका धन्यवाद करता हूं. शाहिद के इस बयान पर भी काफी बवाल मचा था.

वहीं इस तरह के बयान के अलावा शाहिद कश्मीर की आज़ादी के समर्थन में काफी ट्वीट कर चुके हैं. साल 2017 में उन्होंने ट्वीट किया था कि कश्मीर एक जन्नत है जो काफी समय से हिंसा का शिकार होती आई है. उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि अब समय है कि इस मुद्दे को सुलझाया जाए. उन्होंने लिखा था, "आई स्टैंड विथ कश्मीर, कश्मीर सॉलिडेरिटी डे."

First published: 15 November 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी