Home » इंडिया » Rajnath Singh interrupted during speech, only vote for them who make Ram Temple
 

Video: राजनाथ सिंह के भाषण के बीच लगने लगे नारे- 'जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2018, 12:10 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के स्मृति उपवन में चल रहे युवा कुम्भ के समापन कार्यक्रम में बोलने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को फजीहत का सामना करना पड़ा. राम मंदिर को लेकर राजनाथ सिंह पर मौजूद लोगों ने जुबानी हमला बोल दिया. भाषण के दौरान युवा नारे लगाते रहे, जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा. बात जब ज्यादा बढ़ गई तो कार्यक्रम के संस्थापक को हस्तक्षेप करके युवाओं को शांत कराना पड़ा.

राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के स्मृति उपवन में चल रहे युवा कुम्भ के समापन कार्यक्रम में बोलने पहुंचे थे. वह भाषण देने खड़े ही हुए थे कि युवाओं ने जोर-जोर से नारे लगाने शुरु कर दिया- जो मंदिर बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा. युवा शांत ही नहीं हो रहे थे. इसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह नाराज हो गए.

उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि वह तभी बोलेंगे जब आप लोग शांत हो जाएंगे. आयोजकों के अपील के बाद जब लोगों ने नारेबाजी बंद कर दी तो राजनाथ सिंह ने कहा कि अयोध्या में भव्य राममंदिर बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है. उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिबद्धता पर संदेह नहीं किया जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा जिस दिन हमारा समर्पण टूट जाएगा उस दिन हमारा विश्व गुरु बनने का सपना टूट जाएगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि तकनीक के मामले में सर्वाधिक अनुसंधान आपके जैसे नौजवानों ने किया है. इस युवा कुम्भ में पं दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानवदर्शन को कैसे लागू किया जा सकता है इसको विचार करें.

पढ़ें- करारी हार के बाद किसानों को भुनाने में लगी मोदी सरकार, हर महीने अकाउंट में आएंगे इतने रूपये

युवाओंं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारों का मार्गदर्शन आपकी तरफ से होना चाहिए. हमें इस सच्चाई को नहीं भूलना चाहिए कि स्वामी विवेकानंद जी के शिकागो के भाषण की 125वीं वर्षगांठ हम लोगों ने मनाई थी. विवेकानन्द ने कहा था हमारे देश में मनुष्य निर्माण का काम संस्कारों के माध्यम से होता है. भारत को विश्वगुरु बनाने का आह्वान करना है.

First published: 24 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी