Home » इंडिया » rajnath singh know through media that pakistan sit is coming on 27th
 

राजनाथ सिंह: मुझे मीडिया से पता चला कि पाक जांच दल भारत आएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2016, 19:46 IST

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बयान देकर सरकार के सामने विषम स्थिति पैदा कर दी है. उन्होंने कहा है कि पठानकोट हमले की जांच करने भारत आ रहे पाकिस्तानी दल के बारे में उनके पास कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.

उन्हें मीडिया में आ रही खबरों से इस बात की जानकारी मिली है कि 27 मार्च को पाकिस्तान का विशेष जांच दल हमले की जांच के लिए भारत आ रहा है.

अभी गुरुवार को ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल के पोखरा में आयोजित सार्क के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से मुलाकात के बाद इस बात की घोषणा की थी कि पाकिस्तानी विशेष जांच दल 27 मार्च को भारत आयेगा.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान से तो यही लगता है कि विदेश मंत्री के नेपाल में किये घोषणा की उन्हें आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई. इससे यह भी पता चलता है कि मोदी सरकार के बड़े मंत्रियों में आपसी तालमेल की भारी कमी है.

rajnath singh

राजनाथ सिंह ने इस मामले में कहा कि मुझे तो मीडिया के जरिए ही पता चला कि पाकिस्तान से जांच टीम 27 मार्च को भारत आ रही है. गृहमंत्री सिंह ने कहा कि इस सिलसिले में मंत्रालय पूरी तरह से तैयार है, पाकिस्तान की टीम को आने दीजिए तब देखते हैं.

इससे पहले भी कुछ मौकों पर राजनाथ सिंह के बयान सरकार और उनके लिए असहज स्थिति पैदा कर चुके हैं. पाठनकोट पर आतंकी हमलों के दौरान भी उन्होंने ट्वीट कर ऑपरेशन के समाप्त होने की घोषणा कर दी थी. बाद में वह ऑपरेशन तीन दिनों तक जारी रहा.

इसके अलावा गृह मंत्री से यह पूछे जाने पर कि क्या पाकिस्तानी जांच दल को पठानकोट के महत्वपूर्ण वायुसैनिक के अड्डे में जाने दिया जाएगा, सिंह ने कहा कि सुषमा स्वराज के स्वदेश लौटने का इंतजार कीजिए. यानी गृह मंत्री इस मसले पर कुछ भी कहने से बचने की कोशिश कर रहे थे.

गौरतलब हो कि पठानकोट हमले में एक तरफ तो भारतीय गृह मंत्रालय जांच कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान का विशेष जांच दल भी अपनी ओर से पाकिस्तान के अतंकियों की संलिप्तता की जांच के लिए भारत आने वाला है.

ऐसे में गृह मंत्री का यह बयान अपने आप में बहुत निराशाजनक और मोदी सरकार की खामियों को उजागर करने वाला है.

First published: 18 March 2016, 19:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी