Home » इंडिया » Rajnath Singh on jammu kashmir governor malik statement from Ravinder Raina
 

जम्मू-कश्मीर के नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक को BJP ने बताया 'अपना बंदा', राजनाथ सिंह ने दी सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 13:57 IST

राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के नए गवर्नर मलिक को लेकर आए बयान की सफाई में जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर एन एन वोहरा के पक्ष में बयान दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि गवर्नर एक संवैधानिक पद है. एन एन वोहरा की तारीफ में राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा संविधान की मर्यादाओं का पालन किया है.

गौरतलब है कि बीते दिनों जम्मू- कश्मीर के बजपा अध्यक्ष ने अभी नियुक्त किये गए वर्तमान राज्यपाल सत्यपाल मलिक को 'अपना बंदा' बताया था. इस मामले में उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था. इस विवाद को बढ़ता देख कर राजनाथ सिंह भी बैकफुट पर नजर आये. इस मामले में राजनाथ सिंह ने भी आगे आकर सफाई पेश की.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर सफाई देते हुए कहा, ''गवर्नर का पद संवैधानिक पद है जिसकी एक मर्यादा है. उसके लिए अपने पराये का भेद न रहे, ऐसी अपेक्षा रहती है. एन एन वोहराजी लम्बे समय तक जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल रहे हैं. उनका लम्बा प्रशासनिक अनुभव भी रहा है. उन्होंने हमेशा संवैधानिक मर्यादाओं का पालन किया है.''

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 7 राज्यों केराजयपालों की नियुक्ति की थी. जिसमे जम्मूकश्मीर के राज्यपाल नियुक्त हुए सत्यपाल मलिक पहले बिहार में राज्यपाल के पद पर आसीन थे. सत्यपाल मलिक को लेकर जम्मू कश्मीर भाजपा अध्यक्ष ने उन्हें अपना बंदा बताया था. इसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था जिसके बाद से ही बीजेपी अपना बचाव करती दिख रही है.

जम्मू कश्मीर: एनकाउंटर से बौखलाए आतंकियों ने छह पुलिसकर्मियों के परिवार को बनाया निशाना, घर से किया अपहरण

वीडियो में रविंदर रैना कह रहे हैं, ''जो नया राज्यपाल (सत्यपाल मलिक) है वो हमारा बंदा है, जो पहले वाला गवर्नर (पूर्व राज्यपाल एन एन वोहरा) था वो अपनी ढफली बजाता था. अब गवर्नर आया है हमारा.'' बताया जा रहा है कि रैना का ये वीडियो बीते मंगलवार का है.

जम्मू- कश्मीर: हिज्बुल के दो आतंकी समेत बुरहान वानी के वारिस को सेना ने किया ढ़ेर

 

First published: 31 August 2018, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी