Home » इंडिया » Rajnath Singh says one day people of PoK will start demanding to be part of India
 

एक दिन PoK के लोग ही कहेंगे कि हम भारत में शामिल होना चाहते हैं- राजनाथ सिंह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2020, 15:11 IST

कोरोना संकट के बीच देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि एक दिन ऐसा आएगा जब पाक अधिकृत कश्मीर के लोग खुद भारत में सम्मिलित होने की बात कहेंगे. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जम्मू जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही.

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने के बाद से यहां के हालात तेजी से बदले हैं. उन्होंने कहा कि आगे आने वाले पांच सालों में जम्मू-कश्मीर की तस्वीर हम इतनी बदल देंगे कि पाक अधिकृत कश्मीर से मांग उठेगी कि हमें अब भारत के साथ शामिल कर लो, हम भारत में रहना चाहते हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि आने वाले सालों में पीओके के लोग कहेंगे कि वह पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते. जिस दिन ऐसा होगा उसी दिन हमारे संसद का भी यह संकल्प पूरा हो जाएगा. रक्षा मंत्री ने इस दौरान  भारत की रक्षा नीति में हो रहे बदलाव का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अब मौसम बदल चुका है.

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि अब इस्लामाबाद में मौसम बदलने का असर देखने को मिल रहा है. इसकी छटपटाहट पाकिस्तान में साफ देखी जा सकती है. पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पर लगातार शरारत कर रही है लेकिन भारतीय जवान उसकी हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं.

राजनाथ सिंह ने इस दौरान हाल ही में आतंकियों द्वारा मारे गए सरपंच अजीत पंडिता को भी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने 1947 में कश्मीर घाटी में तिरंगा फहराने वाले मोहम्मद मकबूल शेरवानी को याद किया. उन्होंने कहा कि अभी तक कश्मीर में आजादी के नारे लगाए जाते थे. पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए जाते थे लेकिन अब यहां पर सिर्फ तिरंगा फहराता दिखता है.

कोरोना से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार की तैयारी, 40 होटल और 80 बैंक्वेट हॉल में लगेंगे बेड

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार आठवें दिन बंपर बढ़ोतरी, जानिए क्या हैं आज तेल के रेट

First published: 14 June 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी