Home » इंडिया » Rajnath Singh says pakistan will disintegrate if it does not promotion terrorism
 

राजनाथ की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- आतंकवाद नहीं रोका तो उसके हो जाएंगे टुकड़े-टुकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2019, 8:11 IST

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है. रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद पर रोक लगानी चाहिए नहीं तो उसके टुकड़े-टुकड़े होने से नहीं रोक सकता. साथ ही उन्होंने भारत में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर कहा कि भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं, और सुरक्षित रहेंगे. भारत जाति या धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित नहीं करता है.

सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने के भारत के फैसले को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है. पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में गया और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की. ये बात उन्होंने बॉर्डर पर शहीद हुए 122 सैनिकों की याद में रखे गए एक कार्यक्रम के दौरान कही. सिंह ने कहा कि, "अगर पाकिस्तान की तरफ से कोई भी घुसपैठ होती है तो हमारी सेना इसके लिए भी तैयार बैठी है. कोई भी घुसपैठिया भारत से जिंदा वापस नहीं लौटेगा.”

रक्षा मंत्री ने कहा कि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने लोगों को सही सलाह दी है कि उन्हें लाइन ऑफ कंट्रोल पार नहीं करनी चाहिए क्योंकि हमारी सेना तैयार है. अगर वो सीमापार कर यहां आते हैं तो वापस नहीं जा पाएंगे. बता दें कि इमरान खान ने मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को कहा था कि पाकिस्तान के लोगों से एलओसी की ओर तबतक मार्च न करें, जबतक वह उनसे नहीं पूछते.

साथ ही सिंह ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर से 370 हटाने के भारत के फैसले को पचा नहीं पा रहा है और वह गुमराह करने के लिए इस मसले को यूएन तक ले गया था. राजनाथ ने कहा कि आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी लेकिन पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के मानवाधिकार हनन के मामले बढ़े हैं.

उन्होंने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं और सुरक्षित ही रहेंगे. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत लोगों को धर्म या जाति के आधार पर नहीं बांटता है. उन्होंने कहा, ‘‘धर्म की राजनीति करके, उन्होंने (ब्रिटिश शासकों) भारत को दो टुकड़ों में बांटा. लेकिन आपने देखा होगा कि 1971 के दौरान पाकिस्तान, जो धर्म के आधार पर बना था, दो टुकड़ों में बंट गया था. यदि इसी तरह की राजनीति चलती रही तो विश्व में कोई भी पाकिस्तान को टुकड़े होने से नहीं रोक सकेगा.’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को विभाजित करने की जरूरत नहीं है वह खुद टूट जाएगा. पाकिस्तान को आतंकवाद का समर्थन करना बंद कर देना चाहिए, अन्यथा उसे टूटने से कोई नहीं रोक सकता.

First published: 15 September 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी