Home » इंडिया » Rajnath Singh says Threats posed by "lone wolf" attackers and "do it yourself' terrorists are a major challenge for agencies
 

राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया को बताया बड़ा खतरा, कहा- नए हमले की फिराक में आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 18:52 IST
(file photo )

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि आतंकवादी नए हमले के लिए रणनीति बना रहे हैं. लेकिन हमारे सुरक्षाबल किसी भी हालत में उनको कामयाब नहीं होने देंगे. हमारे सुरक्षाबल किसी भी खतरे से निपटने में सक्षम है. हालांकि एजेंसियों के लिए आतंकवादी हमले की चेतावनी एजेंसियों के लिए एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने चेताया कि राष्ट्र विरोधी ताकतों द्वारा सोशल मीडिया का बढ़ता इस्तेमाल एक नया खतरा है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के स्थापना दिवस के मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले के बाद कोई बड़ी आतंकी घटना देश में नहीं हुई है. उन्होंने इसका श्रेय देश के सुरक्षा बलों की मुस्तैदी को दिया. उन्होंने एनएसजी को विश्वस्तरीय बल बताया और कहा कि एनएसजी कमांडो की एक इकाई को जम्मू एवं कश्मीर में इस साल की शुरुआत में पहली बार तैनात किया गया.

गृहमंत्री ने कहा कि एनएसजी जवानों को आम तौर पर 'बेटर दैन द रेस्ट' कहा जाता है, लेकिन उनका मानना है कि ब्लैक कैट्स 'बेटर दैन द बेस्ट' हैं. उन्होंने कहा कि शहीदों के परिजनों के लिए न्यूनतम मुआवजे की राशि को बढ़ाकर एक करोड़ कर दिया गया है. यह मुआवजा बढ़ सकता है, लेकिन कम नहीं होगा. इस समारोह के दौरान शहीदों के परिजनों को गृह मंत्री ने सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें- गोवा में BJP सरकार गिराने की फिराक में थी कांग्रेस, लेकिन अमित शाह के दांव से हो गई धराशायी

First published: 16 October 2018, 18:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी